ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने की ऐसी पहल, तारीफ किए बिना नहीं रह सके PM मोदी

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमितों की संख्‍या बुधवार को बढ़कर 151 पहुंच गई है. साथ ही इससे अब तक 3 मौतें भी हो चुकी हैं.

0 1,000,288

नई दिल्‍ली. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमितों की संख्‍या बुधवार को बढ़कर 151 पहुंच गई है. साथ ही इससे अब तक 3 मौतें भी हो चुकी हैं. इसके खतरे को देखते हुए मोदी सरकार ने कई एहतियाती कदम उठाए हैं. वहीं पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बुधवार को ट्विटर पर एम्‍स (AIIMs) के एक डॉक्‍टर का मैसेज भी ट्वीट किया. इसमें उन्‍होंने डॉक्‍टरों समेत उन सभी लोगों की तारीफ भी की, जो इस समय लोगों की जान बचाने के लिए काम कर रहे हैं. इनमें ओडिशा के मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक का भी नाम है.

पीएम मोदी ने जो तस्‍वीर ट्विटर पर शेयर की है उसमें एक डॉक्‍टर हाथ में प्रिंट आउट लिए हुए दिख रहा है. इस कागज पर लिखा है, ‘हम आपके लिए काम कर रहे हैं, आप हमारे लिए घर पर रहें.’ इस मैसेज के नीचे नई दिल्‍ली स्थित एम्‍स के डॉक्‍टर अमरिंदर सिंह का नाम लिखा है.

पीएम मोदी ने ट्विटर पर इस फोटो को शेयर कर लिखा है, ‘डॉक्‍टर आपने बहुत अच्‍छा कहा है. इसके अलावा हमारे ग्रह को सुरक्षित और स्वस्थ बनाने के लिए काम करने वाले सभी लोग भी तारीफ के पात्र हैं. कोई भी शब्द उनके असाधारण प्रयासों के साथ कभी न्याय नहीं कर सकते.’

वहीं पीएम मोदी ने नवीन पटनायक का ट्वीट रिट्वीट करते हुए उनकी तारीफ की है. दरअसल पटनायक ने ट्वीट किया था कि उन्‍होंने विदेश से भारत आईं उनकी बहन की जानकारी सरकारी वेब पोर्टल में डाली है.उन्‍होंने लोगों से अपील भी की कि सभी लोग अपने परिवारीजनों और दोस्‍तों की जानकारी भी सरकार को दें. इससे कोरोना से बचाव में आसान होगी.

इस पर पीएम मोदी ने लिखा, ‘मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक आपने एक बहुत अच्‍छा उदाहरण पेश किया है. मैं आशा करता हूं कि दूसरे लोग भी नवीन बाबू का अनुसरण करेंगे. हम सभी कोविड 19 से बचाव और उसे फैलने से रोकने के लिए प्रयास कर सकते हैं.’

देश में कोरोना वायरस के कुल मामले बुधवार को बढ़कर 151 पहुंच गए. इस बीच, लोकसभा में एक लिखित जवाब में विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने कहा कि विदेशों में कोरोना वायरस से संक्रमित कुल भारतीयों की संख्या 276 है जिनमें ईरान में 255, यूएई में 12, इटली में पांच, हांगकांग, कुवैत, रवांडा और श्रीलंका में एक-एक मामले शामिल हैं.

 

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.