Bihar Politics: जीतन राम मांझी ने की नीतीश कुमार से मुलाकात, महागठबंधन में दरार के कयास तेज

महागठबंधन के साथ खड़े 'हम' अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने सीएम नीतीश कुमार से मंगलवार को पटना में मुलाकात की है. इन दोनों नेताओं के बीच लगभग आधे घंटे तक बातचीत हुई.

पटना. बिहार में सियासी बदलाव की झलक दिख रही है. महागठबंधन के साथ खड़े ‘हम’ अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने सीएम नीतीश कुमार से पटना में मुलाकात की है. इन दोनों नेताओं के बीच लगभग आधे घंटे तक बातचीत हुई. यह मुलाकात मंगलवार को शाम 7 बजे हुई. इस मुलाकात के बाद आरजेडी के नेतृत्व वाली महागठबंधन में दरार पड़ने के कयास लगाए जा रहे हैं. प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले हुई इस मुलाकात को बिहार की राजनीति में बदलते समीकरण के तौर पर देखा जा रहा है. सूत्रों का कहना है कि पूर्व सीएम और हम नेता जीतन राम मांझी जल्द ही कुछ बड़ा फैसला ले सकते हैं.

मुकेश सहनी भी हो सकते हैं एनडीए में शामिल

सूत्रों का दावा है कि मांझी के साथ बिहार में ‘सन ऑफ मल्लाह’ के नाम से फेमस मुकेश सहनी भी एनडीए गठबंधन में शामिल हो सकते हैं. लेकिन इन दोनों नेताओं के एनडीए की तरफ आने पर आरएलएसपी नेता उपेंद्र कुशवाहा का साथ छूट सकता है.

6 महीने बाद होने जा रहे विधानसभा चुनाव
बता दें कि बिहार में करीब 6 महीने बाद विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. इससे पहले सारे राजनीतिक दल इसकी तैयारियों में लगे है. चुनाव से पहले सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में एनडीए एक साथ दिख रहा है. लेकिन महागठबंधन में रार की खबरें लगातार आ रही हैं. दरअसल महागठबंधन में शामिल छोटी पार्टियों ने आरजेडी पर दबाव बनाने का प्रयास किया है. इन दलों का मानना है कि जल्दी कॉर्डिनेशन कमेटी बनानी चाहिए, वरना ये दल मार्च के अंत तक अलग रास्ता बदल सकते हैं.

कांग्रेस बता रही समन्वय की जरूरत
आरजेडी ने साफ कर दिया है कि उनके बिना इन दलों का बिहार की राजनीति में कोई खास महत्व नहीं है. इस बीच कांग्रेस सामंजस्य बनाने की बात कह रही है. महागठबंधन में मची खींचतान के बीच बिहार एनडीए के नेता बेहद खुश नजर आ रहे हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.