महाराष्ट्र में कोरोना के 41 मामले / सीएम उद्धव ने कहा- 7 दिनों के लिए सरकारी दफ्तर बंद करने की बातें अफवाह, लोकल ट्रेनें-बसों पर भी रोक नहीं

पूरे देश में कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित है महाराष्ट्र, मंगलवार को यहां एक संक्रमित की मौत कैबिनेट की बैठक के बाद ठाकरे ने कहा- हमने सरकारी ऑफिस में एक सप्ताह की छुट्टी नहीं दी है

0 1,000,129

मुंबई. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को महाराष्ट्र सरकार की कैबिनेट की बैठक ली। इसके बाद उन्होंने बताया कि हमने बस-ट्रेन बंद करने का निर्णय नहीं लिया है। यह जरूरी सेवाएं हैं। लेकिन, लोगों से अपील करेंगे कि अनावश्यक रूप से यात्रा न करें। जैसे कि पुणे में दुकानदारों ने आज अपनी दुकानें बंद की हैं। उसी तरीके से मैं मुंबई के दुकानदारों से भी अपील करता हूं कि वह भी आवश्यक दुकानों को छोड़कर अपनी दुकानें बंद रखें। उन्होंने स्पष्ट किया कि हमने किसी भी सरकारी ऑफिस में एक सप्ताह की छुट्टी नहीं दी है। सरकार इस बात पर विचार कर रही है कि कैसे उपस्थिति को आधी कर के काम को पूरा किया जाए। ठाकरे ने कहा- राज्य में धार्मिक स्थल खुले हैं। मैं उनके लोगों से अपील करता हूं कि वह भी जल्द से जल्द बंद करने का निर्णय करें।

देश में कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा संक्रमण के मामले महाराष्ट्र से आए हैं। मंगलवार को यहां 64 साल के संक्रमित व्यक्ति की मौत हो गई। महाराष्ट्र में कोरोनावायरस से संक्रमण के अब तक 41 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, देश में संक्रमित लोगों का आंकड़ा 129 पर पहुंच गया है जबकि तीन लोगों की मौत हो चुकी है।

मध्य रेलवे ने 22 ट्रेनों को रद्द किया
कोरोना के बढ़ते संक्रमण के खतरे को देखते हुए मुंबई से पुणे और नागपुर जाने वाली 22 ट्रेनों को 31 मार्च तक रद्द कर दिया गया है। हालांकि, मध्य रेलवे की ओर से कहा गया है कि यह निर्णय यात्री न के बराबर होने के कारण लिया गया है।

इन ट्रेनों को किया गया रद्द…

50 रुपए का हुआ प्लेटफार्म टिकट
मुंबई के सभी स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़ा दिए गए हैं। मुंबई में अब प्लेटफॉर्म टिकट खरीदने के लिए 50 रुपए खर्च करने होंगे। यह फैसला स्टेशन गैरजरूरी भीड़ कम करने के लिए लिया गया है। कैबिनेट बैठक में मुंबई मेट्रो और नागपुर मेट्रो को भी बंद करने पर फैसला हो सकता है।

स्कूल और कॉलेज बंद
कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में 31 मार्च तक सभी स्कूल-कॉलेज, जिम-मॉल, स्विमिंग पूल को बंद रखने का आदेश दिया जा चुका है। अगले आदेश तक सामाजिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक, धार्मिक और खेल कार्यक्रमों पर पाबंदी रहेगी। सभी बड़े मंदिर भी अगले आदेश तक बंद हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.