MP: सियासी सरगर्मियों के बीच SP-BSP के दो विधायकों ने की शिवराज सिंह से मुलाकात

बसपा के संजीव कुशवाहा और सपा के राजेश कुमार शुक्ला ने शिवराज सिंह से मुलाकात की. इसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि ये दोनों विधायक बीजेपी को समर्थन दे सकते हैं.

भोपाल: पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने के बाद सियासी सरगर्मियों के बीच बसपा और सपा के एक-एक विधायकों ने पूर्व मु्ख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की है. इन विधायकों ने शिवराज सिंह के निवास पर उनसे मुलाकात की.

 

मध्यप्रदेश की भिंड विधानसभा क्षेत्र से बसपा विधायक संजीव कुशवाहा और बिजावर सीट से सपा विधायक राजेश कुमार शुक्ला ने शिवराज सिंह चौहान से उनके घर पर मुलाकात कर चर्चा की. हालांकि इन दोनों विधायकों ने चौहान से किस मुद्दे पर चर्चा की इसके बारे में पता नहीं चल पाया है.

हालांकि शिवराज सिंह ने इसे होली के अवसर पर एक शिष्टाचार भेंट बताया लेकिन मध्यप्रदेश में जारी सियासी उठापटक के बीच इस मुलाकात के कई राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि इन दोनों विधायकों ने बीजेपी को समर्थन देने के लिए मुलाकात की है.

मध्य प्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस में बगावत कर दी है, जिसके बाद अब कमलनाथ सरकार पर संकट के बाद मंडरा रहे हैं. सिंधिया जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं और उनके खेमे में 19 विधायक हैं. इन विधायकों ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा भेज दिया है. इस्तीफा देने वाले इन विधायकों में कमलनाथ सरकार के सिंधिया खेमे के छह मंत्री भी शामिल हैं.

 

अब इसी के मद्देनजर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन को पत्र लिखा है और मंत्री को तुरंत हटाने की मांग की है. टंडन होली के अवकाश पर लखनऊ गए हुए हैं और प्रदेश के राजनीतिक घटनाक्रम को देखते हुए उनके आज शाम तक भोपाल लौटने की उम्मीद है.

 

बता दें कि मध्यप्रदेश विधानसभा में बसपा के दो और सपा का एक विधायक है. इन दोनों दलों ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को समर्थन दिया है. इसलिए शिवराज सिंह के साथ उनकी इस मुलाकात को बदलते राजनीतिक परिदृश्य से जोड़कर देखा जा रहा है.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.