बीजेपी नेता नरोत्तम मिश्रा बोले- ‘सिंधिया जी बहुत बड़े नेता हैं, उनका खुले दिल से स्वागत है’

कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) से जुड़े सवाल पर नरोत्तम मिश्रा (BJP leader Narottam Mishra) ने कहा, 'भारतीय जनता पार्टी में सभी का दिल से स्वागत है.

0 1,000,229

नई दिल्ली. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सियासी संकट के बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia ) अगर पार्टी में आते हैं तो उनका खुले दिल से स्वागत है. उन्होंने कहा कि सिंधिया बड़े नेता हैं.

वहीं कांग्रेस (Congress) विधायकों के बेंगलुरू जाने से जुड़े सवाल पर मिश्रा ने शायराना अंदाज में जवाब दिया कि ‘दुश्मनों के तीर खाकर दोस्तों के शहर में, उनको किस किस ने मारा यह कहानी फिर कभी.’  कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया से जुड़े सवाल पर मिश्रा ने कहा,  ‘भारतीय जनता पार्टी में सभी का खुले दिल से स्वागत है. हम जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं को भी शामिल करते हैं, सिंधिया जी तो बहुत बड़े नेता हैं, उनका निश्चित रूप से स्वागत है.’

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित उनके 27 समर्थक विधायकों के मोबाइल फोन अचानक बंद होने के बाद बुलाई गई प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में मौजूद करीब 20 मंत्रियों ने मुख्यमंत्री कमलनाथ के प्रति आस्था जताते हुए सोमवार देर रात को अपना इस्तीफा सौंप दिया. मंत्रिमंडल में कुल 28 मंत्री हैं. बताया जा रहा है कि करीब आठ मंत्री सिंधिया के समर्थक हैं जो इस बैठक में मौजूद नहीं थे. उनके इस्तीफे आने बाकी हैं.

सिंधिया को मनाने की कोशिश कर सकता है आलाकमान

मध्य प्रदेश के वन मंत्री उमंग सिंघार ने को बताया, ‘मंत्रिमंडल की बैठक में हमने मुख्यमंत्री को अपने-अपने इस्तीफे सौंप दिये हैं. अब कमलनाथ नये सिरे से मंत्रिमंडल का गठन कर सकते हैं.’ वहीं इस्तीफा देने वाले एक अन्य मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने बताया, ‘अभी-अभी हमने मंत्रिमंडल बैठक में मुख्यमंत्री को अपने-अपने इस्तीफे सौंपे हैं.’

इसके साथ ही कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार रात सोनिया गांधी से मुलाकात की. माना जा रहा है कि कांग्रेस के दोनों शीर्ष नेताओं ने मप्र में कमलनाथ सरकार पर आए संकट और ज्योतिरादित्य सिंधिया की नाराजगी के बारे में चर्चा की. सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस आलाकमान सिंधिया को मनाने की कोशिश कर सकता है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.