मध्य प्रदेश / कांग्रेस में बगावत की आशंका: कमलनाथ कैबिनेट के 7 मंत्रियों समेत 17 विधायक बेंगलुरु पहुंचे, सभी के फोन बंद

प्रद्युम्न सिंह, महेंद्र सिंह सिसोदिया, तुलसी सिलावट, इमरती देवी, गोविंद सिंह, प्रभुराम चौधरी और उमंग सिंघार बेंगलुरु गए बेंगलुरू गए सभी मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया गुट के, दिल्ली गए मुख्यमंत्री कमलनाथ भोपाल के लिए रवाना हुए

0 990,113

भोपाल. मध्य प्रदेश में चल रहे सियासी ड्रामे में सोमवार को बड़ी उथल-पुथल सामने आई। कांग्रेस में बड़ी बगावत की आशंका जाहिर की जा रही है। मुख्यमंत्री कमलनाथ की कैबिनेट के 7 मंत्रियों समेत 17 विधायक बेंगलुरु पहुंचने की खबरें हैं। मंत्रियों के फोन बंद हैं। ये सभी मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया गुट के हैं। दिल्ली गए मुख्यमंत्री कमलनाथ भोपाल वापस लौट रहे हैं। इस घटनाक्रम के बाद माना यह जा रहा है कि विधानसभा सत्र की शुरुआत में कमलनाथ सरकार के खिलाफ भाजपा अविश्वास प्रस्ताव ला सकती है।

इन मंत्रियों के फोन बंद

मंत्री प्रद्युम्न सिंह, महेंद्र सिंह सिसोदिया, तुलसी सिलावट, इमरती देवी, गोविंद सिंह राजपूत, प्रभुराम चौधरी और उमंग सिंघार बेंगलुरु गए हैं। भास्कर ने जब सभी को फोन लगाया तो इनके फोन बंद मिले। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, 10 विधायक भी बेंगलुरु पहुंचे हैं। इनमें विधायक ओपीएस भदौरिया, जसवंत जाटव के मोबाइल बंद हैं और वे अपने विधानसभा क्षेत्र में भी नहीं हैं। 8 अन्य विधायकों से भी संपर्क नहीं हो पाया है। राजभवन ने पुलिस मुख्यालय से कांग्रेस विधायकों की सुरक्षा को लेकर स्पष्टीकरण भी मांगा था। पीएचक्यू ने कहा कि 9 विधायकों की सुरक्षा बदली है, लेकिन अब तक किसी भी विधायक ने सुरक्षा वापस नहीं की है।

बेंगलुरू के बाहरी रिसॉर्ट में ठहरे मंत्री, यहां 400 पुलिसकर्मी तैनात

सूत्रों ने भास्कर को बताया कि सभी मंत्रियों और विधायकों को बेंगलुरू के बाहरी इलाके में एक रिसॉर्ट में ठहराया गया है। यहां 400 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। महेंद्र सिंह सिसोदिया ने चार दिन पहले कहा था कि सिंधियाजी का अनादर किया गया तो सरकार संकट में पड़ जाएगी।

कमलनाथ ने सिंधिया पर नहीं दिया कोई जवाब
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सोमवार को दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात की। मुलाकात के बाद कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष से कई मसलों पर चर्चा हुई है। उनका मार्गदर्शन मिला है, उसका पालन करूंगा। ज्योतिरादित्य सिंधिया को राज्यसभा भेजे जाने के सवाल पर कमलनाथ ने कोई जवाब नहीं दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.