Women’s day से पहले सुषमा स्वराज की बेटी का दिल छू लेने वाला वीडियो वायरल

महिला दिवस से पहले ट्वीटर ने सुषमा स्वराज के सम्मान में एक वीडियो साझा किया है. वीडियो में उनकी बेटी बांसुरी अपनी मां के योगदान को याद करती नजर आती हैं. सोशल मीडिया पर वीडियो आते ही लोग दिवंगत नेता के साथ अपने अनुभव को साझा करने लगे.

सोशल मीडिया: दिवंगत पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के सम्मान में ट्वीटर इंडिया ने एक खास वीडियो पोस्ट किया है. वीडियो में उनकी बेटी बांसुरी स्वराज को सुषमा की मानवीयता और तत्परता के बारे में बताते हुए सुना जा सकता है बांसुरी ये भी बताती हैं कि ट्वीटर के बारे में उनकी मां की क्या राय थी. बांसुरी को वीडियो में सुना जा सकता है कि उनकी मां के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म की क्या भूमिका थी. बेटी का भावुक कर देनेवाला ट्वीटर पर वीडियो आते ही तेजी से वायरल होने लगा. लोग अपने-अपने अनुभव याद कर सुषमा स्वराज को महान व्यक्ति बताने लगे.

वीडियो में सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज कहती हैं, “उन्हें सुषमा स्वराज की बेटी होने पर गर्व है. अपनी मां के मार्गदर्शन पर चल कर ही उन्होंने वकालत के पेशा को चुना.” बांसुरी बताती हैं कि उनकी मां के लिए ट्वीटर जम्हूरियत का जश्न था. यहां सुषमा स्वराज अपने ट्वीट को खुद हैंडिल करती थीं. चाहे किसी की मदद करना हो या किसी को जवाब देना हो. सोशल मीडिया पर सुषमा की सक्रियता याद कर लोग अपने-अपने निजी अनुभव साझा करने लगे.

 

बांसुरी ने एक छोटी सी घटना का भी जिक्र किया. उन्होंने सुषमा स्वराज के योगदान को याद करते हुए कहा, “एक भारतीय महिला को ट्रेवल एजेंट ने धोखे से जर्मनी में शर्णार्थी कैंप पहुंचा दिया. उसके साथ उसकी 8 वर्षीय बच्ची भी थी. महिला ने अपनी दुखभरी दास्तान सुषमा स्वराज से ट्वीटर पर साझा की. उन्होंने सुषमा स्वराज से मदद की गुहार लगाई. महिला की गुहार पर सुषमा ने एक घंटे में जवाब दिया. इस तरह उनकी सक्रियता और तत्परता से महिला और उसकी बच्ची अपने घर सुरक्षित लौट सकीं.”

Leave A Reply

Your email address will not be published.