2 हजार 304 दिनों बाद सचिन तेंदुलकर की वानखेड़े में वापसी, सहवाग के साथ मिलकर मचाया कोहराम

वानखेड़े स्टेडियम पर रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का पहला मुकाबला इंडिया और वेस्टइंडीज लीजेंड्स के बीच खेला गया. जिसे सचिन तेंदुलकर की टीम ने सात विकेट से जीता

0 1,000,274

मुंबई. भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) एक बार फिर वानखेड़े के मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरे. जैसे ही उन्होंने हाथ में बल्‍ला थामकर वीरेंद्र सहवाग के साथ मैदान पर कदम रखा, पूरा का पूरा स्टेडियम सचिन- सचिन से गूंज उठा. सचिन संन्यास के बाद पहली बार इस स्टेडियम पर मैच खेलने उतरे. यानी 2 हजार 304 दिनों बाद यहां के दर्शक उन्हें इस मैदान पर देख पाए. उन्होंने 13 नवंबर 2013 को संन्यास ले लिया था. लंबे समय बाद वानखेड़े स्टेडियम पर वापसी के साथ ही उन्होंने वीरेंद्र सहवाग के साथ मिलकर मैदान पर कोहराम मचा दिया.

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में शनिवार को इंडिया लीजेंड्स और वेस्टइंडीज लीजेंड्स के बीच मुकाबला खेला गया. जहां सचिन की कप्तानी पारी और सहवाग की आतिशी पारी के दम पर इंडिया ने सात विकेट से मुकाबला जीत लिया.
पहले बल्लेबाजी करते हुए ब्रायन लारा की अगुआई वाले इंडीज ने निर्धारित 20 ओवर में 150 रन बनाए. जवाब में इंडिया ने 10 गेंद पहले ही लक्ष्य हासिल कर लिया.

आते ही सहवाग और सचिन ने शुरू की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी
लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया लीजेंड्स ने मैदान पर आते ही कोहराम मचा दिया. सहवाग ने पारी का आगाज किया और शुरुआती दो गेंदों पर दो चौके जड़ दिए. इसके बाद सचिन तेंदुलकर ने भी अपना हाथ खोला. उन्होंने तो 5वें ओवर में तीन गेंदों पर लगातार तीन चौके जड़े. सचिन ने 36 रन की पारी खेली.

उन्हाेंने अपनी पारी में सात चौके लगाए. सचिन और सहवाग के बीच 83 रन की मजबूत साझेदारी हुई. सचिन के पवेलियन लौटने के बाद सहवाग को मोहम्मद कैफ का साथ मिला और उन्होंने अपनी बेखौफ बल्लेबाजी जारी रखी. कैफ 14 रन पर आउट हुए. उनके बाद मनप्रीत गोनी गोल्डन डक हुए. गोनी के साथ युवराज सिंह ने आखिरी तक सहवाग का साथ दिया और सलामी बल्लेबाज सहवाग ने आखिरी गेंद पर चौका जड़कर टीम को 10 गेंद पहले ही जीत दिला दी. सहवाग 74 और युवराज 10 रन पर नाबाद रहे. सहवाग ने अपनी आक्रामक पारी में 11 चौके जड़े. वेस्टइंडीज के कार्ल हूपर  को दो और सुलेमान बेन को एक सफलता मिली.

चंद्रपॉल के अर्धशतक पर फिरा पानी
इससे पहले वेस्टइंडीज लीजेंड्स की ओर से सर्वाधिक 61 रन  शिवनारायण चंद्रपॉल ने बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और दो छक्के लगाए. उनके अलावा डैरेन गंगा ने 32 रन बनाए. कप्‍तान ब्रायन लारा (Brian Lara) 17, डेंजा हयात 12  और टिनो बेस्ट ने 11 रन बनाए. इनके अलावा  कोई और बल्लेबाज दोहरे आंकड़े को छू भी नहीं पाया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.