क्या आपके हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी में कवर होगा कोरोना वायरस का इलाज? इरडा ने दिया ये जवाब

इरडा ने बुधवार को बीमा कंपनियों (Insurance Companies) से स्वास्थ्य बीमा के तहत कोरोना वायरस (Coronavirus) के अस्पताल से जुड़े दावों के तेजी से निपटान करने को कहा. देश में गुरुवार तक कोरोना वायरस के 30 मामलों की पुष्टि हुई है. इसमें से 16 इटली से आये सैलानी हैं.

मुंबई: इंश्योरेंस रेग्युलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (IRDA) ने गुरुवार को कहा कि कोरोना वायरस (Coronavirus) समेत सभी संक्रामक रोग लगभग सभी स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी (Health Insurance Policy) के दायरे में आते हैं. परिषद 44 साधारण बीमा कंपनियों का शीर्ष निकाय है. इरडा के बयान के बाद साधारण बीमा परिषद ने यह बात कही है.

इरडा ने बुधवार को बीमा कंपनियों से कोरोना वायरस को अपनी मौजूदा पॉलिसी में शामिल करने को कहा. साथ ही यह भी सुनिश्चित करने को कहा था कि कोरोना वायरस से जुड़े दावों का निपटान शीघ्रता से हो.

नई पॉलिसी की जगह तेजी से कोरोना वायरस निपटाने की बात
साधारण बीमा पॉलिसी को लेकर जागरूकता कार्यक्रम के दौरान परिषद के चेयरमैन ए वी गिरिजा कुमार ने अलग से बातचीत में न्यूज एजेंसी भाषा से कहा, ‘‘लगभग सभी मौजूदा स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी के दायरे में सभी प्रकार के संक्रामक रोग आते हैं. इसमें कोरोना वायरस का भी मामला शामिल है. नियामक इरडा ने नई पॉलिसी बनाने को नहीं कहा बल्कि कोरोना वायरस मामलों के तेजी से निपटान की बात कही है.’’ देश में गुरुवार तक कोरोना वायरस के 30 मामलों की पुष्टि हुई है. इसमें से 16 इटली से आये सैलानी हैं.

पॉलिसी के जरिए मुहैया होगा खर्च
इरडा ने बुधवार को बीमा कंपनियों से स्वास्थ्य बीमा के तहत कोरोना वायरस के अस्पताल से जुड़े दावों के तेजी से निपटान करने को कहा. नियामक ने ऐसी पॉलिसी भी लाने को कहा है जिसमें कोरोना वायरस संक्रमण के इलाज का खर्चा शामिल होगा. इस विषाणु के कारण दुनिया भर में हजारों लोग प्रभावित हुए हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.