हो-हल्ला / बब्बू मान के अखाड़े में चले चप्पल-जूते, पत्थर और खाली बोतलें; एसीपी और एएसआई जख्मी

पुलिस की तरफ से बल प्रयोग किए जाने पर भागने की कोशिश में एक पत्थरबाज भी गिरकर हुआ घायल, फगवाड़ा के गुरविंदर सिंह गिंदा के रूप में हुई पत्थरबाज की पहचान, केस दर्ज; कोर्ट ने जेल भेजा

जालंधर. जालंधर में सोमवार रात पंजाबी सिंगर बब्बू मान के अखाड़े में उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब भीड़ ने खाली बोतलें जूते-चप्पल और पत्थर मारने शुरू कर दिए। एक पत्थरबाज भागने की कोशिश में गिर गया और उसकी बाजू टूट गई। वहीं इस युवक की तरफ से फेंके गए पत्थर की एसीपी मेजर सिंह और एएसआई नरिंदर मोहन को चोट लगी है। थाना सदर में एएसआई की शिकायत पर विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है।

Image result for बब्बू मान के अखाड़े में चले चप्पल-जूते, पत्थर और खाली बोतलें;
निकटवर्ती गांव रायपुर फराला में सोमवार को कबड्डी टूर्नामेंट चल रहा था। यहां दर्शकों के मनोरंजन के लिए देर शाम पंजाबी सिंगर बब्बू मान का अखाड़ा लगाया गया था। बब्बू मान को लेकर भारी संख्या में लोग आए हुए थे। एएसआई नरिंदर मोहन ने बताया कि स्टेज के पास बैरीकेडिंग की गई थी, ताकि लोग स्टेज तक न जा सकें। प्रोग्राम के बीच में दर्शकों के बीच में आए शरारती तत्वों में हंगामा करना शुरू कर दिया। कुछ युवकों ने जूते-चप्पल और खाली बोतलें मारने शुरू कर दिए। इसके बाद वहां अचानक भगदड़ मच गई। सिंगर से मिलने के लिए भीड़ ने स्टेज के पास किए गए सुरक्षा के इंतजाम तोड़ दिए।

इसी बीच देखा कि एक युवक पुलिस पर ही पत्थर बरसा रहा था। एक पत्थर एएसआई नरिंदर मोहन को लगा तो दूसरा एसीपी मेजर सिंह को। भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज तक करना पड़ा। जब पुलिस पत्थरबाजी कर रहे युवक को पकड़ने के लिए दौड़ी तो वह भीड़ की चपेट में आकर गिर गया। इससे उसकी बाजू टूट गई। पुलिस उसे उठाकर इलाज के लिए सिविल अस्पताल में लाई। दूसरी ओर बड़ी मुश्किल से भीड़ को कंट्रोल कर मामला शांत करवाया गया।

पत्थरबाजी के बाद भागने की कोशिश में गिरकर घायल हुए युवक की पहचान फगवाड़ा के खजूराला निवासी गुरविंदर सिंह गिंदा के रूप में हुई है। उधर इस बारे में एसएचओ कमलजीत सिंह ने बताया कि थाना सदर में एएसआई की शिकायत पर आईपीसी की धारा 186, 332, 353, 148 व 149 के तहत केस दर्ज किया गया है। गिंदा को अदालत ने जेल भेज दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.