तेलंगाना में बेटी की डेडबॉडी पर लिपटे पिता को पुलिसवाले ने लात मारी, वीडियो वायरल

वायरल वीडियो पर संगारेड्डी जिले के SP चंदन दीप्ति ने कहा कि वीडियो की जांच की जा रही है और सिपाही के ख़िलाफ़ उचित कार्रवाई की जाएगी. घटना के बारे में कहा, ‘लड़की ने दो दिन पहले सुसाइड किया था. उसकी बॉडी शवगृह में रखी थी. तभी कुछ प्रदर्शनकारी और उसके परिवारवाले आए और शवगृह का शीशा तोड़ दिया. उसका शव लेकर जाम लगाने के इरादे से सड़क पर आ गए. पुलिस ने शव को वापस ले जाने की कोशिश की, तभी उसके पिता ने पुलिस को रोकने की कोशिश की. लग रहा है कि एक पुलिसकर्मी ने उसे लात मारी. वीडियो की जांच की जा रही है और कार्रवाई शुरू हो गई है.’

संगारेड्डी (तेलांगाना). एक पिता है. उसकी बेटी का शव फ्रीज़र बॉक्स में रखा है, जिसने कथित तौर पर सुसाइड कर लिया है. इस बॉक्स से पिता लिपटा हुआ है. पुलिसवाले बॉक्स ले जाने की कोशिश कर रहे हैं और पिता उनसे भिड़ा हुआ है. तभी एक पुलिसवाला शख्स पिता को हटाने के लिए उसे लात मारता है, फिर उसे घसीटता है.

26 फरवरी की ये घटना है तेलंगाना की. इसका वीडियो वायरल हो रहा है. पुलिस पर लड़की के पिता से बुरा बर्ताव करने के आरोप लग रहे हैं. हालांकि पुलिस ने कहा है कि शव को पोस्टमॉर्टम के लिए ले जाना था, लेकिन वो शख्स उन्हें रोकने की कोशिश कर रहा था.

उस आदमी का नाम एस. चंद्रशेखर है. उनकी बेटी संध्या रानी (16 साल) ने कथित तौर पर सुसाइड कर लिया. वो हैदराबाद के पतंचेरू में नारायण जूनियर कॉलेज में 11वीं की स्टूडेंट थी. परिवार ने स्कूल पर उपेक्षा और लापरवाही का आरोप लगाया है. उनका आरोप है कि स्कूल ने बताया नहीं कि लड़की गंभीर रूप से बीमार है और उसे पर्याप्त इलाज भी नहीं मुहैया कराया.

‘सिपाही पर कार्रवाई होगी लेकिन…’

वायरल वीडियो पर संगारेड्डी जिले के SP चंदन दीप्ति ने कहा कि वीडियो की जांच की जा रही है और सिपाही के ख़िलाफ़ उचित कार्रवाई की जाएगी. घटना के बारे में कहा कि ‘लड़की ने दो दिन पहले सुसाइड किया था. उसकी बॉडी शवगृह में रखी थी. तभी कुछ प्रदर्शनकारी और उसके परिवारवाले आए और शवगृह का शीशा तोड़ दिया. उसका शव लेकर जाम लगाने के इरादे से सड़क पर आ गए. पुलिस ने शव को वापस ले जाने की कोशिश की, तभी उसके पिता ने पुलिस को रोकने की कोशिश की. लग रहा है कि एक पुलिसकर्मी ने उसे लात मारी. वीडियो की जांच की जा रही है और कार्रवाई शुरू हो गई है.’

उन्होंने कहा, ‘पुलिस प्रदर्शनकारियों को कानून हाथ में लेने से रोक रही थी. फिर भी जैसा कि वीडियो में आरोप है, ड्यूटी पर मौजूद अफसरों ने जिस तरह जान-बूझकर दुर्व्यवहार किया, उस पर उचित कार्रवाई होगी.’

हम पर पत्थर फेंके गए: पुलिस

बीडीएल भानुर थाने के सर्कल इंस्पेक्टर राम रेड्डी ने घटना को ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ बताया. हालांकि उन्होंने ये भी जोड़ा कि वीडियो में पूरी बात नहीं है, जिसकी वजह से घटना हुई. उन्होंने कहा कि हम पर पत्थर फेंके गए. उन्होंने शवगृह के दरवाज़ा तोड़ दिया और शव को जबरदस्ती ले जाने की कोशिश की. वो शव को कॉलेज हॉस्टल ले जाना चाहते थे और धरने पर बैठना चाहते थे. हमें शव को वापस लेना था और इस प्रक्रिया में दुर्घटनावश ऐसा हुआ.

लड़की के परिवारवाले पुलिस पर सुसाइड के मामले में कार्रवाई न करने का आरोप लगाकर प्रदर्शन कर रहे हैं. हालांकि इस पर एसपी दीप्ति ने कहा, ‘शिकायत के आधार पर, धारा 304A के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. जांच होनी है, लेकिन पहली नज़र में ये सुसाइड है. पोस्टमॉर्टम हुआ है. हम रिपोर्ट का इंतज़ार कर रहे हैं. जब तक जांच पूरी नहीं होती, आप कुछ नहीं कह सकते.’  हालांकि एसपी ने पुलिस की तरफ से कार्रवाई न करने के आरोप को खारिज कर दिया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.