कर्नाटक के मंत्री बोले, भारत के खिलाफ बोलने वालों को देखते ही गोली मारने वाले कानून की जरूरत

इससे पहले दक्षिणपंथी संगठन श्री राम सेना के एक कार्यकर्ता ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ एक रैली में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने वाली अमूल्या लियोना की हत्या करने के लिए 10 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की थी.

नई दिल्ली. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) के मंच से पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. कर्नाटक के कृषि मंत्री बीसी पाटिल ने देश में भारत विरोधी या पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने वालों से निपटने के लिए एक कड़ा कानून लाने की मांग की है.

राज्य के चित्रदुर्गा में संवाददाताओं से बात करते हुए कर्नाटक के कृषि मंत्री बीसी पाटिल ने कहा, मेरी राय में भारत में देश विरोधी नारे लगाने वाले, भारत के बारे में गलत बोलने वाले या पाकिस्तान के समर्थन में बोलने वालों के लिए शूट एट साइट कानून लाने की जरूरत है. उन्होंने कहा, ऐसे लोग भारत में खाना खाते हैं, भारत का पानी पीते हैं लेकिन पाकिस्तान जिंदाबाद कहते हैं तो यहां पर क्यों हैं? उन्होंने कहा, चीन में लोग अपने देश के खिलाफ बोलने से डरते हैं. मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील करता हूं कि वे ऐसे गद्दारों से निपटने के लिए एक सख्त कानून बनाएं.

इससे पहले दक्षिणपंथी संगठन श्री राम सेना के एक कार्यकर्ता ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ एक रैली में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने वाली अमूल्या लियोना की हत्या करने के लिए 10 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की थी

ओवैसी की रैली में लड़की ने लगाए थे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे
ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन चीफ असदुद्दीन ओवैसी के मंच से पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने वाली लड़की को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. अमूल्या लियोना नाम की लड़की ने गुरुवार को बेंगलुरु में आयोजित AIMIM की एक रैली में ओवैसी की मौजूदगी में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थे. लड़की ने इस दौरान नागरिकता संशोधन कानून, राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर के खिलाफ नारेबाजी भी की थी. पुलिस ने उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 124ए के तहत राजद्रोह का केस दर्ज कर लिया है. अमूल्या को परप्पाना अग्रहारा की सेंट्रल जेल में रखा गया है.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.