कनाडा से आई बहन ने दी थी शिकायत- भाई खुदकुशी की धमकी देता है, 55 दिन बाद भाई ट्रेन के आगे कूदा, मौत

कनाडा से आई नम्रता ने कहा मां का भाई ख्याल नहीं रखता था, पुलिस ने कहा लाश का पोस्टमार्टम करने के बाद परिवार को दिया जाएगा

0 999,020

जालंधर. सुसाइड नोट में 80 साल की मां, छोटी बहन, जीजा, भांजे और भांजी को मौत के लिए जिम्मेदार ठहराकर 57 साल के प्राॅपर्टी कारोबारी हरपाल सिंह ने शुक्रवार दाेपहर रामनगर फाटक के पास मालगाड़ी के आगे कूदकर जान दे दी। दाेपहर 12 बजे के करीब लाेगाें द्वारा सूचित करने पर जीआरपी के हेड कांस्टेबल नरेंद्र सिंह ने माैके पर पहुंच जांच की।

लाश की शिनाख्त की

सुसाइड नोट देख परिवार को बुलाया तो उन्होंने लाश की शिनाख्त की। मृतक की पहचान हरपाल सिंह (57) निवासी बस्ती शेख मनजीत नगर के रूप में हुई है। हरपाल सिंह के भाई परमजीत सिंह ने बताया कि उसकी भाभी अवतार कौर महावीर जैन स्कूल में प्रिंसिपल हैं। हरपाल सिंह का प्राॅपर्टी का काराेबार था।

मां-बेटी में प्रॉपर्टी को लेकर विवाद था

कनाडा में रह रही बहन और मां के साथ प्रॉपर्टी काे लेकर विवाद था। थाना जीआरपी के एसएचओ धर्मेंद्र कल्याण ने बताया कि सुसाइड नोट में मुख्यत: हरपाल ने अपनी बहन को मौत का कारण बताया है। मृतक की पत्नी ने अभी कोई बयान नहीं दिया है। पारिवारिक मेंबर अगर कोई बयान देते हैं तो उसके आधार पर मामला दर्ज किया जाएगा। पोस्टमार्टम शनिवार को किया जाएगा और लाश परिवार को सौंप दी जाएगी।
मां की आंखों का ऑपरेशन करवाने के लिए कनाडा से आई बेटी ने दी थी पुलिस को शिकायत, वीडियो भी सौंपा था

बेटी का आरोप मां की देखरेख भाई नहीं करता था

मनजीत नगर के रहने वाले चौधरी राम स्वरूप और उनकी पत्नी लीलावंती टीचर थे। उनके दो बेटे हरपाल सिंह, परमजीत सिंह व बेटी नम्रता सैनी हैं। नम्रता कनाडा में सेटल हैं। चौधरी और लीलावंती ने 10-10 मरले में बने दो मकान की वसीयत दोनों बेटों को नाम पर की थी। इस दौरान चौधरी का देहांत हो गया।

नम्रता का आरोप है कि पिता की मौत के बाद 80 साल की मां का कोई ध्यान नहीं रखता। वह कनाडा से मां की आंख का ऑपरेशन करवाने आईं तो मां ने बेटों के नाम पर वसीयत कैंसिल कर बेटी के नाम पर 5 मरले की वसीयत कर दी थी। हरपाल को इस बात पर एतराज था। नम्रता का कहना था कि जायदाद लेने के लिए बेटे हैं मगर ध्यान रखने के लिए कोई नहीं।

पुलिस को शिकायत देकर बताया था भाई आत्महत्या की धमकी देता है

कनाडा से आकर नम्रता ने 16 नवंबर को पुलिस काे शिकायत दी थी कि जायदाद के विवाद को लेकर उनका भाई हरपाल विवाद करता है। वह अकसर धमकी देता है कि सुसाइड कर लेगा। सुसाइड केस में उसने, उसकी बूढ़ी मां और फैमिली को फंसा देगा। नम्रता ने एक वीडियो भी पुलिस में पेश की थी। जिसमें हरपाल सुसाइड करने की धमकी दे रहा था। नम्रता का आरोप था कि इस साजिश में भाभी भी बराबर की जिम्मेदार है। पुलिस ने जांच के बाद हरपाल और उसकी पत्नी अवतार कौर पर आईपीसी की धारा 506 और 509 के तहत केस दर्ज किया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.