जब साउथ अफ्रीका का सामना कर रही होगी टीम, उस समय बांग्लादेश में बल्ले से धमाल मचाएंगे कोहली!

12 से 18 मार्च के बीच टीम इंडिया (Team India) साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ तीन वनडे मैचों की घरेलू सीरीज खेलेगी, मगर उस सीरीज में फैंस शायद चार बड़े चेहरे नहीं देख पाएंगे.

0 1,000,162

नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) इस समय मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में व्यस्त है. दो टेस्ट मैचों की सीरीज चार मार्च को खत्म होगी और फिर इसके बाद भारत को साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ 12 से 18 मार्च तक तीन मैचों की घरेलू वनडे सीरीज खेलनी है. मगर कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी वनडे मैच नहीं खेल पाएंगे. हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के अनुसार बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव  गांगुली (Sourav Ganguly) ने कप्तान कोहली के अलावा मोहम्मद शमी, शिखर धवन और कुलदीप यादव का नाम बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को भेजा है. बांग्लादेश के संस्‍थापक बंगबंधु शेख मुजीब उर रहमान की 100वीं जयंती पर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन के बीच दो टी20 मैचों की सीरीज करवाने की तैयारी कर रहा है.

सूत्रों के अनुसार खिलाड़ियों की उपलब्‍धता देखने के बाद गांगुली ने बीसीबी (BCB) को नाम भेजे. सूत्र ने कहा कि खिलाड़ियों की उपलब्‍धता जांचने के बाद गांगुली ने बीसीबी को खिलाड़ियों ने नाम भेजे हैं. कोहली, शमी, धवन और कुलदीप एशिया इलेवन का प्रतिनिधित्व करेंगे.  सूत्र ने बताया कि नाम भेजे हुए समय हो गया है, क्योंकि बीसीबी को एशिया टीम तैयार करने लिए बीसीसीआई की ओर से सूची की जरूरत थी.

वनडे में कोहली की गैर मौजूदगी में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टीम की कमान संभाल सकते हैं . वहीं ऐसा भी हो सकता है कि कोहली तीसरा वनडे खेलकर बांग्लादेश में ए‌शिया इलेवन की ओर से सीरीज का दूसरा मैच खेलने के लिए रवाना हो जाए. फिलहाल न्यूजीलैंड के खिलाफ कोहली का टेस्ट सीरीज का आगाज  निराशजनक रहा. वेलिंगटन में खेले जा रहे पहले मैच की पहली पारी में भारतीय कप्तान सिर्फ दो रन ही बना पाए. उनके अलावा भारत का शीर्ष क्रम भी पूरी तरह से फ्लाॅप रहा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.