पति से तंग आकर महिला ने डेढ़ साल के बेटे की चट्टान पर पटक कर की हत्या

महिला ने पुलिस को जो पहला बयान दिया उसके मुताबिक़ उसने इस अपराध के लिए अपने पति प्रणव को ज़िम्मेदार ठहराया. पुलिस ने बताया कि प्रणव और सरन्या की शादी ठीक-ठाक नहीं चल रही थी और यह तलाक़ के कगार पर पहुंच गई थी.

0 999,025

कन्नूर. केरल के कन्नूर जिले से दिल दहला देनेवाली एक घटना सामने आई है. यहां एक मां को अपने डेढ़ साल के बच्चे की हत्या कर उसकी लाश समुद्र तट पर चट्टानों के पीछे छिपा देने के आरोप में गिरफ़्तार किया गया है. यह घटना कन्नूर ज़िला के थय्यिल की है. पुलिस के अनुसार, 22 साल की महिला ने अपने बेटे को दो बार पत्थर पर पटक कर मार दिया. पहली बार जब बेटे को उसने पत्थर पर पटका तो वह रोया, इसके बाद महिला ने उसपर दोबारा पत्थर से वार किया. यह घटना सोमवार तड़के घटी.

पुलिस ने सरन्या नामक इस महिला को मंगलवार की शाम को गिरफ़्तार कर लिया. महिला ने पुलिस को जो पहला बयान दिया उसके मुताबिक़ उसने इस अपराध के लिए अपने पति प्रणव को ज़िम्मेदार ठहराया. पुलिस ने बताया कि प्रणव और सरन्या की शादी ठीक-ठाक नहीं चल रही थी और यह तलाक़ के कगार पर पहुंच गई थी. यह भी जानकारी मिली है कि सरन्या के संबंध उसके दोस्त प्रणव के साथ थे.

पिता पर थी शक की सुई

पुलिस के मुताबिक वियान नाम का ये बच्चा सोमवार को सरन्या के घर से ग़ायब था. बाद में सुबह 10 बजे वियान का शव थय्यिल समुद्र तट पर दीवार के पास मिला. बच्चे का पिता तीन महीने बाद घर लौटा था ऐसे में शक की सुई सबसे पहले उसी की ओर गई जिसके बाद इसलिए पुलिस ने पहले प्रणव से पूछताछ की लेकिन पुलिस ने पति-पत्नी के बयान में अंतर पाया.

कपड़ों से हुआ सच का खुलासा
उप पुलिस अधीक्षक पीपी सदानंदन और सीआई पीआर सतीसन की टीम को सरन्या के बयान पर भरोसा नहीं हुआ और उससे दोबारा पूछताछ की और फॉरेंसिक सबूत पर भरोसा किया. पुलिस ने बताया कि उनका घर अंदर से बंद था और इस बात की संभावना नहीं थी कि कोई इस घर में बाहर से आया हो. जांच के दौरान पुलिस को सरन्या के कपड़ों पर समुद्र के पानी और बालू के निशान दिखे जिसके चलते इस जांच ने महत्त्वपूर्ण मोड़ ला दिया. पूछताछ के दौरान सरन्या ने माना कि उसने अपराध किया है और बताया कि अपने प्रेमी के साथ रहने के लिए उसने बच्चे को मार दिया.

ऐसे दिया वारदात को अंजाम
सरन्या ने अपने रिश्तेदारों की मौजूदगी में पुलिस के समक्ष क़बूल किया कि उसने बच्चे के सिर को पत्थर पर मारकर उसकी हत्या कर दी और लाश वहीं छोड़कर घर वापस आ गई. पुलिस ने बताया चूंकि उसका मछुआरा पिता वलसराज समुद्र में जा रहा था, उसने अपने पति को रविवार को बुलाया था जो तीन महीने से अधिक समय से घर से बाहर रह रहा था.

उसने रात को बच्चे को प्रणव के साथ सोता हुआ छोड़ दिया जो कि शायद पति को इस हत्या में फंसाने की साज़िश का हिस्सा था, सरन्या ने बच्चे को उठाया जो उस समय अपने बाप के पास सो रहा था और उसे समुद्र तट पर ले आयी. इसके बाद उसने उसको पत्थर पर पटक दिया. जब बच्चा रोने लगा तो उसने दोबारा उसको पत्थर पर पटक दिया. जब उसको लगा कि बच्चा मर गया है, वह उसकी लाश को वहीं छोड़कर घर वापस आ गई और ऐसे सो गई, मानो कुछ भी नहीं हुआ है.

सरन्या के पिता वलसराज ने न्यूज़18 को बताया, “उसने एक जघन्य अपराध किया है और हमारे सामने इसे स्वीकार किया है. उसे उसके अपराध की सज़ा मिलनी ही चाहिए.”

Leave A Reply

Your email address will not be published.