कांग्रेस नेता अहमद पटेल को IT का नोटिस, 400 करोड़ के हवाला मामले में होगी पूछताछ

अहमद पटेल (Ahmed Patel) मौजूदा समय में अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी (All India Congress Committee) के ट्रेज़रर पद पर हैं. अहमद पटेल को कांग्रेस के 400 करोड़ रुपये के हवाला मामले में नोटिस जारी कर पेश होने का आदेश दिया गया है.

नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) के सीनियर नेता अहमद पटेल (Ahmed Patel) को आयकर विभाग (Income tax Department) ने समन जारी किया है. पटेल को 400 करोड़ रुपये के हवाला ट्रांजेक्शन मामले में ये नोटिस जारी कर पेश होने का आदेश दिया गया है. अहमद पटेल मौजूदा समय में अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के ट्रेज़रर पद पर हैं. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट विभिन्न कंपनियों द्वारा कांग्रेस पार्टी को भेजे गए 400 करोड़ रुपये से ज्यादा के हवाला ट्रांजेक्शन की जांच कर रहा है.

इसके पहले इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने अहमद पटेल को 11 फरवरी को समन जारी किया था और 14 फरवरी को पेश होने को कहा था. ये समन आईटी एक्ट के सेक्शन 131 के तहत जारी किया गया था.हालांकि, अहमद पटेल 14 फरवरी को तबीयत खराब होने की दलील देकर पेश नहीं हुए थे. उन्होंने कहा था कि उन्हें सांस की दिक्कत है और वह फरीदाबाद के मेट्रो अस्पताल में भर्ती हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.