जम्मू: गोदाम में लगी आग बुझाने गए तीन दमकल कर्मचारियों की मौत, आधा दर्जन कर्माचरी घायल

चश्मदीदों ने बताया कि आग इतनी भीषण थी कि किसी को संभालने के मौका नहीं मिला. गनीमत यह रही कि जिस समय यह आग लगी उस समय ट्यूशन सेंटर में कोई बच्चा नहीं था.

0 999,017

जम्मू: बुधवार तड़के जम्मू में हुए एक भयानक अग्निकांड में तीन दमकल कर्मचारियों की मौत हो गयी. यह आग जम्मू में मौजूद लकड़ी के गोदाम में लगी जिसके बाद गोदाम के ऊपर की दो मंजिले ताश के पत्तों की तरह गिर गयी.

 

हादसा बुधवार तड़के करीब 4 बजे उस समय हुआ जब तालाब तिल्लों इलाके में बने एक तीन मंजिला मकान के ग्राउंड फ्लोर से लोगों को आग की लपटे दिखाई दीं. इस तीन मंजिला मकान के ग्राउंड फ्लोर पर लकड़ी का गोदाम था. पहली मंजिल पर मकान और गोदाम के मालिक रहते थे और तीसरी मंजिल पर एक ट्यूशन सेंटर चल रहा था.

 

आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है लेकिन जैसे ही गोदाम में आग लगी तो उसी समय घर में मौजूद सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकला गया. इसके बाद दमकल विभाग और पुलिस को खबर की गयी और तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया. वहीं राहत और बचाव में लगे लोगों और प्रशासन ने इस इमारत के साथ के घर खाली करवा दिए.

 

आग पर काबू पाने के लिए दर्जन भर दमकल वाहन मौके पर पहुंचे और आग को बुझाने के काम में जुट गए, लेकिन इसी बीच यह इमारत गिर गयी और मलबे में तीन दमकल कर्मचारी फंस गए. जिनकी इस हादसे में मौत हो गयी. वहीं करीब आधा दर्जन कर्मचारी भी इस हादसे में घायल हो गए.

Leave A Reply

Your email address will not be published.