विवादित वीडियो ट्वीट करने पर फंसे केजरीवाल, चुनाव आयोग ने जारी किया नोटिस

विवादित वीडियो ट्वीट करने पर दिल्ली के सीएम केजरीवाल को चुनाव आयोग (election commission) ने नोटिस जारी किया है. चुनाव आयोग ने नोटिस का जवाब देने के लिए केजरीवाल (arvind kejriwal) को शनिवार तक का वक्त दिया है.

नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) के लिए शनिवार को वोटिंग होगी. उससे पहले चुनाव आयोग (election commission) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को नोटिस जारी किया है. चुनाव आयोग ने केजरीवाल पर धार्मिक भावना भड़काने के आरोप में यह नोटिस जारी किया है. चुनाव आयोग ने केजरीवाल से कल तक यानी शनिवार तक अपना जवाब दाखिल करने का वक्त दिया है.

दरअसल सीएम केजरीवाल ने एक विवादित वीडियो अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया था. जिस पर संज्ञान लेते हुए चुनाव आयोग ने यह नोटिस जारी किया है.

चुनाव आयोग का नोटिस

नोटिस के मुताबिक, केजरीवाल ने वीडियो में यह कहते हुए सुनाई देते हैं- दिल्ली के इस चुनव में कुछ पार्टियां चाहती हैं- भाइयो बहनों मित्रों में हिंदू मुसलमान, हिंदू मुसलमान.. मीडिया भी चाहती है मुसलमान, हिंदू मुसलमान.. केजरीवाल कहते हैं, “दिल्ली के हर बच्चे को जो दिल्ली में पैदा हुआ  है उसे ग्रेजुएशन तक अच्छी शिक्षा की गारंटी मेरी है.”

इससे पहले, सीएम अरविंद केजरीवाल ने चुनाव प्रचार बंद होने के एक दिन बाद कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर प्रार्थना की जबकि दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कालका मंदिर जाकर पूजा अर्चना की.

बता दें, दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए सभी 70 सीटों पर वोटिंग शनिवार को होने वाली है. दिल्ली के चुनाव में मुख्य तौर पर आम आदमी पार्टी, कांग्रेस और बीजेपी के बीच सीधा मुकाबला है. ऐसे में सभी दलों की तरफ से लगातार जीत के दावे किए गए हैं और अब सबकी निगाहें आठ फरवरी की वोटिंग पर है. वोटिंग के बाद नतीजे 11 फरवरी को आएंगे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.