बंगाल / आईएसआईएस के संदिग्ध अबु मूसा ने जज पर जूता फेंका, कोर्टरूम में चिल्लाया- इंसान के बनाए कानून पर भरोसा नहीं

अबू मूसा को 2016 में आईएसआईएस से संबंधों के आरोप में गिरफ्तार किया गया, बर्दवान ब्लास्ट में भी रोल की जांच कोर्टरूम में जूता फेंकने से पहले मूसा चिल्लाया- इंसान के बनाए कानून पर मुझे भरोसा नहीं, यहां इंसाफ नहीं मिलेगा

कोलकाता. आईएसआईएस के आतंकी अबु मूसा ने कोर्ट में जज के ऊपर जूता फेंक दिया। सेशन जज प्रसेनजीत बिस्वास मंगलवार को मूसा के केस की सुनवाई कर रहे थे। इसी दौरान मूसा ने चिल्लाते हुए जूता फेंका, हालांकि जूता जज को नहीं लगा। मूसा को 2016 में कथिततौर पर आईएसआईएस से संबंध होने के शक में गिरफ्तार किया गया था। वह अभी न्यायायिक हिरासत में है।

कोर्टरूम में मौजूद एनआईए के वकील को जूता लगा
गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) से जुड़े केस में मूसा को बैंकशाल कोर्ट लाया गया था। मूसा ने जज पर जूता फेंका, जो कोर्ट रूम में मौजूद एनआईए के वकील तमल मुखर्जी को जाकर लगा। मुखर्जी ने कहा कि उन्हें चोट आई है। जूता फेंकने से पहले मूसा कोर्ट रूम में चिल्लाने लगा कि उसे इंसान के बनाए कानून पर भरोसा नहीं है और उसे न्याय नहीं मिलेगा।

जेलर पर भी हमला कर चुका है मूसा
जेल में भी मूसा के बुरे व्यवहार का रिकॉर्ड है। वह कई बार हिंसक घटनाओं को अंजाम दे चुका है। 2018 में भी मूसा ने प्रेसीडेंसी करेक्शनल होम में जेल वार्डर पर हमला किया था। इस हमले में वॉर्डन घायल हो गया था। रिपोर्ट के मुताबिक, मूसा ने 2017 में अलीपुर जेल में एक प्रिजन गार्ड की गर्दन रेत दी थी। इसके बाद भी उसने जिहादी नारे लगाए थे।

अक्टूबर 2014 को हुआ था बर्दवान में धमाका
आईएसआईएस के अलावा मूसा पर जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश से भी संबंध रखने का आरोप है। युवाओं को कट्टरपंथी बनाने में भी मूसा के रोल की जांच एनआईए कर रही है। इसके अलावा बर्दवान ब्लास्ट केस में भी मूसा के रोल की जांच की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.