लोकसभा में कांग्रेस नेता ने ‘रावण की संतान’ से की BJP की तुलना, हुआ जबरदस्त हंगामा

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने मंगलवार को लोकसभा में विवादित बयान दिया. उनके बयान को लोकसभा की कार्यवाही से हटा दिया गया है.

0 998,994
  • कांग्रेस नेता अधीर रंजन का विवादित बयान
  • रावण की संतान से बीजेपी नेताओं की तुलना
  • लोकसभा की कार्यवाही से हटाया गया बयान

संसद के बजट सत्र के चौथे दिन विपक्ष की ओर से भारतीय जनता पार्टी के सांसद अनंत हेगड़े के खिलाफ प्रदर्शन किया. कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी ने मंगलवार को भाजपा पर निशाना साधा और कुछ ऐसा कहा जिसे बाद में संसद की कार्यवाही से हटा दिया गया. उन्होंने कहा कि ये लोग राम के पुजारी का अपमान कर रहे हैं.

लोकसभा में शून्यकाल की शुरुआत होते ही अधीर रंजन चौधरी जब बोलने खड़े हुए तो हंगामा होने लगा. अधीर रंजन ने कहा कि देशभर में नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ शांतिपूर्ण प्रदर्शन हो रहा है, कहीं पर भी कुछ विवाद नहीं हुआ है.

इसी दौरान अधीर रंजन चौधरी ने बीजेपी वालों पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग महात्मा गांधी को गाली दे रहे हैं. महात्मा गांधी को राम का पुजारी कहते हुए अधीर रंजन बोले कि ये राम के पुजारी का अपमान कर रहे हैं. इस दौरान कांग्रेस नेता ने बीजेपी नेताओं की तुलना ‘रावण की संतान’ से की.

अधीर रंजन चौधरी के इस बयान के बाद लोकसभा में जबरदस्त हंगामा हुआ और उनके बयान पर आपत्ति जताई. लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने इसके बाद इस बयान को संसद की कार्यवाही से हटवाया दिया, उन्होंने कहा कि असंसदीय शब्दों को तुरंत हटा दिया जाए. बीजेपी सांसदों ने इस बयान के बाद हंगामा किया और सोनिया गांधी मुर्दाबाद के नारे लगाए.

गौरतलब है कि इससे पहले भी अधीर रंजन चौधरी कई ऐसे बयान दे चुके हैं, जो कि विवाद का कारण बन चुके हैं. अधीर रंजन चौधरी ने इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह को ‘घुसपैठिया’ बताया था.

अनंत हेगड़े के बयान पर है विवाद

बता दें कि बीजेपी सांसद अनंत हेगड़े ने एक बयान में महात्मा गांधी के सत्याग्रह पर सवाल खड़े किए थे. अनंत हेगड़े ने कहा था कि महात्मा गांधी ने अंग्रेजों के साथ मिलकर आंदोलन किया था, जिसकी वजह से कांग्रेसी नेताओं को तब गिरफ्तार नहीं किया गया था.

इसके बाद अनंत हेगड़े को भारतीय जनता पार्टी की ओर से फटकार लगाई गई और उन्हें पार्टी की बैठक में आने से इनकार कर दिया था. इसके अलावा बीजेपी की ओर से अनंत हेगड़े को कहा गया है कि वो इस बयान पर माफी मांगें.

Leave A Reply

Your email address will not be published.