दिल्ली / सीएए के खिलाफ मार्च से पहले युवक ने फायरिंग की, कहा- ये लो आजादी; वारदात से पहले फेसबुक लाइव भी किया

जामिया एक्शन कमेटी ने सीएए-एनआरसी के खिलाफ राजघाट तक मार्च निकालने का ऐलान किया था फायरिंग से पहले युवक ने करीब 12 पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में हथियार लहराया, नारेबाजी की; जामिया का छात्र जख्मी

0 999,035

नई दिल्ली. नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ मार्च से पहले गुरुवार को जामिया इलाके में एक युवक ने फायरिंग की। इससे वहां अफरातफरी मच गई। युवक करीब 12 पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में काफी देर तक हथियार (देसी कट्टा) लहराता रहा और हवाई फायरिंग की। उसने गोली चलाते वक्त ‘ये लो आजादी’ के नारे भी लगाए। गोली लगने से जामिया का एक छात्र जख्मी हो गया। उसे एम्स ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है।

Image

बताया जा रहा है कि आरोपी ग्रेटर नोएडा के जेवर इलाके का रहने वाला है। उसने रामभक्त गोपाल नाम से बनी फेसबुक प्रोफाइल पर फायरिंग से पहले फेसबुक लाइव भी किया। पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है, आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

आरोपी युवक की फेसबुक प्रोफाइल का स्क्रीन शॉट।

जामिया से राजघाट तक निकाला जाना था मार्च

गुरुवार को जामिया कोऑर्डिनेशन कमेटी (जेसीसी) ने सीएए और एनआरसी के विरोध में मार्च निकालने का ऐलान किया था। यह मार्च जामिया से राजघाट तक रखा गया। इसके शुरू होने से पहले ही यह घटना हुई।

गोली लगने से घायल जामिया का छात्र।

आप ने कहा- हार के डर से भाजपा माहौल बिगाड़ रही

ओवैसी बोले- मोदी अब हमलावर को कपड़े से पहचानें

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने घटना के बाद ट्वीट किया- अनुराग ठाकुर और उनके साथ रैली में मौजूद सभी देशभक्तों को नफरत फैलाने के लिए शुक्रिया। अब छात्रों को सीधे गोली मारी जा रही है और पुलिस खड़ी देख रही है। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसे कपड़े से पहचानें।

Image

 

 

केंद्रीय मंत्री का विवादित बयान सामने आया था
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने 27 जनवरी को रिठाला की एक रैली में विवादास्पद नारे लगवाए थे। अनुराग ने कहा था- देश के गद्दारों को, लोगों ने कहा- गोली मारो…को। यह वीडियो वायरल हुआ था। 28 जनवरी को चुनाव आयोग ने अनुराग को नोटिस जारी कर 30 जनवरी तक जवाब देने को कहा। गुरुवार को चुनाव आयोग ने अनुराग के चुनाव प्रचार करने पर 72 घंटे का प्रतिबंध लगा दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.