JNU में बवाल, छात्रसंघ अध्यक्ष आईशी घोष के साथ मारपीट, तोड़फोड़ भी की गई

जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष आईशी घोष पर हमला हुआ है. उनका एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह खून से लथपथ दिख रही हैं.

नई दिल्ली: देश के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में से एक जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय (जेएनयू) से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां यूनिवर्सिटी में जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष आईशी घोष पर हमला हुआ है. उनका एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह खून से लथपथ दिखाई दे रही हैं. इस मसले पर आईशी घोष ने बयान भी दिया है. उन्होंने कहा, ”मेरे ऊपर बुरी तरह हमला हुआ है. हमला करने वाले लोग मास्क पहने थे. मेरे शरीर से काफी खून निकल रहा है. मुझे बुरी तरह पीटा गया है.”

वहीं, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के छात्र नेताओं ने कथित तौर पर आरोप लगाया है कि जेएनयू के पेरियार छात्रावास के छात्रों के साथ वामपंथी छात्रों ने मारपीट कर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया है. एबीवीपी के जेएनयू यूनिट के अध्यक्ष दुर्गेश ने कहा, “करीब चार से पांच सौ वाम सदस्य पेरियार छात्रावास में इकट्ठा हुए, यहां तोड़फोड़ कर जबरन घुसपैठ की और अंदर बैठे एबीवीपी के कार्यकर्ताओं को पीटा.”

एबीवीपी ने दावा किया कि उसके अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मनीष जांगिड़ को बुरी तरह से घायल किया गया है और शायद मारपीट के बाद उसका हाथ टूट गया है. दुर्गेश ने आगे कहा कि छात्रों पर पत्थर फेंके गए, जिसके चलते कुछ के सिरों पर चोटें आई हैं. उन्होंने कहा, “अंदर मौजूद छात्रों पर उन्होंने पत्थर और डंडे बरसाए.”

 

हालांकि, वामपंथी छात्रों के नेतृत्व वाले जेएनयूएसयू ने इस दावे को तुरंत खारिज करते हुए कहा कि एबीवीपी और प्रशासन झूठी कहानी फैलाने में लगे हुए हैं. जेएनयूएसयू के महासचिव सतीश चंद्र ने कहा, “एबीवीपी और प्रशासन बढ़ी हुई फीस को लेकर छात्रों के प्रदर्शन को निशाना बना रहे हैं. यह और कुछ नहीं छात्रों और समाज को गुमराह करने के लिए लगाए जा रहे झूठे आरोप हैं.”

Leave A Reply

Your email address will not be published.