CBI ने डीआरआई के एक एडीजी समेत तीन लोगों को किया गिरफ्तार, रिश्वत लेने का है आरोप

शिकायत के आधार पर सीबीआई ने जाल बिछाया और 25 लाख रुपए की किस्त लेते हुए बिचौलिए को गिरफ्तार कर लिया गया. सीबीआई तीनों को विशेष अदालत में पेश करने जा रही है.

0 999,041

नई दिल्ली: दिल्ली के एक एक्सपोर्टर को झूठे मामले में फंसाने की धमकी देकर तीन करोड़ रुपए वसूलने की कोशिश में लगे डीआरआई के एक एडीजी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार एडीजी लुधियाना की डीआरआई शाखा में तैनात है. गिरफ्तार लोगों में एक एडीजी का मित्र और दूसरा शख्स दलाल बताया गया है.

 

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक जून 2019 में डीआरआई लुधियाना ने एक क्लीयरिंग एजेंसी पर छापेमारी की थी. इस छापेमारी के दौरान दिल्ली के एक एक्सपोर्टर की कंपनी के दस्तावेज भी मिले थे. आरोप है कि जांच के नाम पर इस एक्सपोर्टर को मामले में फंसाने की धमकी दी गई. सीबीआई का कहना है कि उसे दी गई शिकायत में कहा गया कि एक्सपोर्टर से एडीजी के एक मित्र ने संपर्क किया और कहा कि यदि वह इस मामले से बचना चाहता है तो तीन करोड़ रुपए दे दे. शिकायत के आधार पर सीबीआई ने जाल बिछाया और 25 लाख रुपए की किस्त लेते हुए बिचौलिए को गिरफ्तार कर लिया गया.

 

जांच के फौरन बाद एडीजी और उसके मित्र को भी गिरफ्तार कर लिया गया. सीबीआई ने इस बाबत दिल्ली नोएडा और लुधियाना में भी अनेक स्थानों पर छापेमारी की. जहां से महत्वपूर्ण दस्तावेज मिलने का दावा किया गया है. सीबीआई तीनों को विशेष अदालत में पेश करने जा रही है. जहां से उन्हें पूछताछ के लिए रिमांड पर भी लाने की मांग की जा सकती है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.