कांग्रेस का आरोप, कहा- झूठ बोल रहे हैं गृह मंत्री, हमारा विरोध जारी रहेगा

पवन खेड़ा ने आरोप लगाया कि एनआरसी देशभर में लागू करने का बयान तो गृह मंत्री अमित शाह खुद संसद में दे चुके हैं.

नई दिल्ली: गृह मंत्री अमित शाह के एनआरसी और एनपीआर के मुद्दे पर कल की विस्तृत सफाई पर पलटवार करते हुए कांग्रेस पार्टी ने उन पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है. कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए कहा कि खुद को चाणक्य कहने वाले गृह मंत्री की उन्ही के चंद्रगुप्त से डांट पड़ी है. जिसकी वजह से वह सफाई दे रहे हैं.

 

पवन खेड़ा ने आरोप लगाया कि एनआरसी देशभर में लागू करने का बयान तो गृह मंत्री अमित शाह खुद संसद में दे चुके हैं और राष्ट्रपति तक ने इसका उल्लेख किया है फिर अब अमित शाह झूठ क्यों बोल रहे हैं. कांग्रेस का आरोप है कि सरकार एनपीआर को अपडेट एनआरसी को लागू कराने के लिए कर रही है. ये सरकार द्वारा लाए नए कानून सीएए से ही साबित हो जाता है. पवन खेड़ा ने एक बार फिर मोदी सरकार पर सीएए और एनआरसी को साथ लेकर समाज में विभाजन फैलाने का आरोप लगाया.

कांग्रेस ने गृह मंत्री अमित शाह की बातों को सिरे से खारिज कर दिया और उनके उस आरोप का भी विरोध किया जिसमें उन्होंने देश में हो रहे विरोध प्रदर्शन के पीछे विपक्ष की राजनीतिक साजिश की बात कही. कांग्रेस का कहना है कि अमित शाह जवाब दें कि बीजेपी शासित राज्यों में ही ज्यादातर विरोध क्यों दिख रहा है. यही नहीं एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए पवन खेड़ा ने आरोप लगाया कि डिटेंशन सेंटर को लेकर भी गृह मंत्री अमित शाह ने झूठ कहा. पवन खेड़ा ने आरोप लगाया कि अमित शाह ने खुद कई राज्यों को डिटेंशन सेंटर बनाने को चिट्ठियां लिखी हैं तो आज फिर वह कैसे इस बात पर पर्दा डाल रहे हैं. कांग्रेस ने स्पष्ठ किया कि वो गृह मंत्री की दलीलों से असंतुष्ट हैं और पार्टी का विरोध जारी रहेगा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.