दिल्ली: महिला सुरक्षा के लिए धरने पर बैठीं स्वाति मालीवाल की तबीयत बिगड़ी, ICU में भर्ती

डीसीडब्ल्यू प्रमुख ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर पूरे देश में 'दिशा विधेयक' तत्काल लागू करने की मांग की थी. इसमें महिलाओं के खिलाफ अत्याचार के मामलों को 21 दिन के भीतर निस्तारित करने और मौत की सजा का प्रावधान है.

नई दिल्ली: बलात्कार के दोषियों को छह महीने में फांसी की मांग को लेकर अनशन पर बैठीं दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल की तबीयत बिगड़ गई है. स्वाति मालीवाल को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि उन्हें अब आईसीयू में शिफ्ट किया गया है. कल भी उनकी तबीयत खराब थी और यूरिक एसिड बढ़ा हुआ था, लेकिन आज उनकी तबीयत ज्यादा खराब हो गयी.

 

इससे पहले डीसीडब्ल्यू प्रमुख ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर पूरे देश में ‘दिशा विधेयक’ तत्काल लागू करने की मांग की थी. आंध्र प्रदेश सरकार ने इस विधेयक को लागू किया है. इसमें महिलाओं के खिलाफ अत्याचार के मामलों को 21 दिन के भीतर निस्तारित करने और मौत की सजा का प्रावधान है.

 

स्वाति मालीवाल बलात्कारियों को फांसी की सजा की मांग को लेकर पिछले 13 दिनों से भूख हड़ताल पर हैं. उन्होंने कहा कि दिशा विधेयक के पूरे देश में लागू होने तक वह अपना अनशन समाप्त नहीं करेंगी. इससे पहले शुक्रवार को आंध्र प्रदेश विधानसभा ने इस विधेयक को पारित किया. प्रस्तावित नये कानून को उस पशुचिकित्सक को श्रद्धांजलि के तौर पर ‘आंध्र प्रदेश दिशा एक्ट क्रिमिनल लॉ (आंध्र प्रदेश अमेंडमेंट) एक्ट, 2019 नाम दिया गया है जिसकी हाल में तेलंगाना में बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई थी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.