अयोध्या विवादः सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कुमार विश्वास बोले- है राम के वजूद पर हिंदोस्तां को नाज…

अयोध्या विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कुमार विश्वास ने ट्वीट कर अपनी खुशी जताई है.

नई दिल्ली: अयोध्या विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्ष में पांच जजों की संवैधानिक पीठ ने फैसला सुनाते हुए 2.77 एकड़ विवादित जमीन रामलला को सौंपी है. साथ ही कोर्ट ने आदेश देते हुए सरकार से कहा है कि मुस्लिम पक्ष को अयोध्या में पांच एकड़ जमीन मस्जिद बनाने के लिए दी जाए. सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद आप नेता कुमार विश्वास ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर कई चौपाई लिखकर प्रतिक्रिया दी.

कुमार विश्वास ने कहा, ”प्रबिसि नगर कीजे सब काजा. हृदय राखि कौसलपुर राजा.” कुमरा विश्वास के लाइन का मतलब है, ”अयोध्यापुरी के राजा श्री रघुनाथजी को हृदय में रखे हुए नगर में प्रवेश करके सब काम कीजिए.”

दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा, ”है राम के वजूद पर हिंदोस्ताँ को नाज, अहले नज़र समझते हैं उनको इमाम ए हिंद!” वहीं एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, ”मेरे राम कुछ नहीं बोल पा रहा.”बता दें कि अयोध्या मामले में पांचों जजों की सहमति से फैसला सुनाया गया है. 1045 पेज के फैसले में 929 पन्नें एक मत से हैं जबकि 116 पन्नों को लेकर एक जस्टिस ने अलग राय जताई है. इस मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में 40 दिन चली. 6 अगस्त 2019 से इसपर सुनवाई शुरू हुई. 16 अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई पूरी कर ली.

Leave A Reply

Your email address will not be published.