रिपोर्ट / बगदादी की मौत के बाद अब्दुल्ला करदाश आईएस सरगना बना, सद्दाम की आर्मी में अफसर था

करदाश को बगदादी का बेहद करीबी माना जाता था, दोनों 2003 में बसरा की जेल में एक साथ रहे थे अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने रविवार को आईएस के पूर्व सरगना बगदादी के अमेरिकी कार्रवाई में मारे जाने की पुष्टि की थी

0 1,000,095

वॉशिंगटन. आतंकीसंगठन आईएस का नया सरगना अब्दुल्ला करदाशको बनाया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स में यह बात सामने आई है।वह इराक के पूर्व राष्ट्रपति सद्दाम हुसैन की सेना में अफसर रह चुका है। करदाश को पूर्व सरगना अबुबकर अल-बगदादी के अमेरिकी कार्रवाई में मारे जाने के बाद उत्तराधिकारी बनाया गया।करदाशको प्रोफेसर के रूप में जाना जाता है। वह पहले से ही आईएसके रोज के कामकाज को नियंत्रित करता था।

एक स्थानीय खुफिया अधिकारी ने मीडिया को बताया कि करदाश अब आईएस का नया सरगना होगा। बगदादी के हवाई हमले में घायल होने के बाद अगस्त में करदाश को उत्तराधिकारी नियुक्त किया गया था। बगदादी उस दौरान डायबिटीजऔर हाई ब्लड प्रेशर से पीड़ित था। बीमारी की वजह से बगदादी कामकाज में हिस्सा नहीं ले रहा था।

बगदादी ने 2014 में खुद को खलीफा घोषित किया था

करदाश को बगदादी का बेहद करीबी माना जाता है और दोनों 2003 में अलकायदा से संबंध होने के आरोप में इराक में बसरा स्थित जेल में एक साथ रहे थे। इससे पहले, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने रविवार को घोषणा की कि अमेरिकी सेना से घिरने के बाद अबु बकर अल-बगदादी ने खुद को ही उड़ा लिया था। बगदादी को 2014 में एक मस्जिद में देखा गया था। तब भाषण देते हुए उसने खुद को इराक और सीरिया का खलीफा घोषित किया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.