दिल्ली / सौंदर्यीकरण के लिए 12000 करोड़ का ठेका, सरकार किसानों को भुगतान न कर मित्रों की जेब भर रही: प्रियंका

प्रियंका गांधी ने कहा- केंद्र सरकार ने होश खोया, किसानों के पेट पर लात मार रही 'जिस दिन देश का किसान जागेगा, उस दिन से सावधान, वह दिन जल्द आएगा'

0 999,030

नई दिल्ली. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने संसद भवन, इंडिया गेट और अन्य भवनों के पुनर्निर्माण और सौंदर्यीकरण को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने शुनिवार को कहा कि दिल्ली के ऐतिहासिक इलाके को सुंदर बनाने के लिए सरकार ने गुजरात की कंपनी को 12,420 करोड़ रुपए का ठेका दे दिया। लेकिन गन्ना किसानों के बकाया का भुगतान करने के लिए पैसे नहीं हैं। सरकार किसानों के पेट पर लात मारकर ‘अपने मित्रों’ की जेब भर रही है।

प्रियंका ने ट्वीट किया, “उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों का 7 हजार करोड़ रुपए का बकाया न दिए जाने से उनकी आजीविका का संकट पैदा हो गया है। भाजपा सरकार होश खो रही है। जिस दिन देश का किसान जागेगा, उस दिन से सावधान… वह दिन जल्द आएगा।”

सभी मंत्रालयों के लिए साझा सचिवालय बनेगा

मोदी सरकार ने संसद भवन से इंडिया गेट तक के इलाके में सौंदर्यीकरण का ठेका अहमदाबाद की कंपनी एचसीपी डिजाइन, प्लानिंग एंड मैनेजमेंट प्रा. लि. को दिया है। केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि संसद, राजपथ सहित केंद्रीय भवनों के पुनर्विकास किए जाने के साथ-साथ विभिन्न मंत्रालयों और विभागों के लिए एक एकीकृत केंद्रीय सचिवालय का निर्माण किया जाना सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.