शाह ने रद्द किया अपना कार्यक्रम, दिल्ली तलब किए गए खट्टर

अमित शाह ने रद्द किया अपना कार्यक्रमदिल्ली बुलाए गए मनोहर लाल खट्टर

0 998,868

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना जारी है. शुरुआती रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) राज्य में बहुमत से दूर दिखाई दे रही है. इस बीच भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने अपना कार्यक्रम रद्द कर दिया है और वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को बीजेपी आलाकमान ने दिल्ली बुलाया है.

हरियाणा में बीजेपी बहुमत से चंद कदम दूर है. इस बीच जेजेपी ने कांग्रेस को सशर्त समर्थन देने का फैसला किया है. तेजी से बदलते घटनाक्रम पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह नजर रखे हुए हैं. उन्हें आज ग्रेटर नोएडा में आईटीबीपी के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने जाना था. हालांकि ऐन वक्त पर अमित शाह कार्यक्रम का हिस्सा नहीं बने. अमित शाह की जगह MoS गृह कृष्ण रेड्डी कार्यक्रम में पहुंचे.

वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को बीजेपी आलाकमान ने दिल्ली बुलाया है. दरअसल हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों पर 21 अक्टूबर को मतदान हुआ था. हालांकि अभी तक हरियाणा में रुझानों में किसी भी पार्टी को बहुमत मिलता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है.

हरियाणा में बीजेपी को बहुमत मिलता दिखाई नहीं दे रहा है. जिसके बाद सरकार बनाने की कवायद भी तेज होने लगी है. जेजेपी ने जहां सीएम पद की शर्त के साथ कांग्रेस को समर्थन का ऑफर दे दिया है. वहीं, बीजेपी भी जेजेपी से संपर्क साध रही है. इस बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को बीजेपी हाईकमान ने दिल्ली बुलाया है. खट्टर आज दोपहर ही दिल्ली पहुंच रहे हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.