पंजाब / अटारी रेलवे गेट के पास पाकिस्‍तानी घुसपैठिया ढेर, तरनतारन में आधी रात में दिखे 3 संदिग्ध

बीएसएफ की चेतावनी को अनसुना किया घुसपैठिए ने तो फायर खोले जवानों ने बैग से पाक करंसी के 160 रुपए, एक पर्स, एक सिम कार्ड, एक मेमोरी कार्ड, एक लाइटर और एक सिगरेट का पैकेट बरामद दूसरी घटना में 75 फीट की रद्द पड़ी टंकी पर देखे गए संदिग्ध, पुलिस को नहीं मिला सर्च ऑपरेशन में कुछ

0 999,969

अमृतसर. भारत-पाकिस्तान सीमा पर बुधवार को दो घटनाएं सामने आई, जिनमें से एक में अटारी बॉर्डर अंतरराष्ट्रीय रेलवे गेट के फैंसिंग पार भारतीय क्षेत्र में एक घुसपैठिये को मार गिराया। पाक रेंजर्स ने उसका शव लेने से इनकार कर दिया। इसके दूसरी तरफ तरनतारन में आधी रात के करीब तीन संदिग्ध व्यक्ति देखे गए, जिसके चलते इलाके में पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चलाया।

अमृतसर से मिली जानकारी के अनुसार ज्वाइंट चेक पोस्ट अटारी पर तैनात बीएसएफ के जवान बीपी गेट नंबर 103 के निकट गश्त कर रहे थे। जवानों ने पाकिस्तान की ओर से एक व्यक्ति को भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करते देखा। उसे चेतावनी दे वापस लौट जाने को कहा, मगर इस घुसपैठिए ने बीएसएफ की चेतावनी को अनसुना किया तो बल के जवानों ने उस पर फायर खोल दिए। इससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया और उसकी मौत हो गई। इसके तुरंत बाद बीएसएफ के डीआईजी जेएस ओबराय सहित अन्य अधिकारी फैंसिंग पार भारतीय क्षेत्र में पहुंच गए। बीएसएफ ने फैंसिंग पार रेलवे गेट और इसके आस-पास के खेतों में सर्च अभियान चलाया। इसमें शव के निकट से एक बैग बरामद किया गया। बैग में एक सलवार-कमीज, पाक करंसी के 160 रुपए (50-50 के तीन नोट और 5-5 रुपए के दो सिक्के), एक पर्स, एक सिम कार्ड, एक मेमोरी कार्ड, एक लाइटर और एक सिगरेट का पैकेट मिला है।

दूसरी घटना ने बढ़ाई इलाके में दहशत

उधर तरनतारन शहर के सेंट्रल एरिया में दशहर ग्राउंड स्थित बरसों से पड़ी पानी की टंकी के ऊपर तीन संदिग्ध लोगों को देखा गया। इसके बाद उन्‍होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची, लेकिन संदिग्‍धों का कुछ पता नहीं चला। ऐसे मेें लोग ताजुब्‍ब में थे कि 75 फीट की ऊंचाई वाली टंकी से आखिर ये लोग इतनी जल्द कैसे नीचे उतरे। सबसे पहले डीएसपी (सिटी) सुच्चा सिंह बल्ल मौके पर पहुंचे। थोड़ी देर बाद एसएसपी ध्रुव दहिया ने भी मौके का जायजा लिया। दहिया ने कहा कि पीसीआर टीमों को अलर्ट किया गया है। हालांकि कोई सुराग नहीं मिला।

ड्रोन मामले में चार आतंकी 7 नवंबर तक न्‍यायिक हिरासत में

मोहाली में एनआई कोर्ट ने बॉर्डर एरिया में ड्रोन से हथियार गिराने के मामले में काबू खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स (केजेडएफ) के चार आतंकियों को न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया। अदालत ने आरोपी आकाशदीप, बलवंत सिंह, मान सिंह, शुभ दीप सिंह को 7 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। पिछली सुनवाई में बाकी आतंकियों बलवीर सिंह, हरभजन सिंह, गुरुदेव सिंह, साजनप्रीत, रोमन दीप को न्यायिक हिरासत में भेजा गया था।

तरनतारन ब्लास्ट मामले में चार आरोपित 23 तक रिमांड पर

तरनतारन के गांव पंडोरी गोला में बम ब्लास्ट के मामले में भी एनआईए ने आरोपी मनदीप सिंह, अमृतपाल सिंह, चांददीप सिंह व अमृतपाल सिंह को 23 अक्टूबर तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। इस ब्लास्ट में दो लोग मारे गए थे। मारे गए विक्रमजीत सिंह ने वर्ष 2016 में सुखबीर बादल को श्री हरिमंदिर साहिब के गेट पर बम से उड़ाने की योजना बनाई थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.