जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकी हमला,डीसी ऑफिस के बाहर फेंका ग्रेनेड, 10 लोग गंभीर रूप से घायल

धमाके के तुरंत बांद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंद करते हुए आरोपी शख्स की तलाश में सर्च ऑपरेशन लॉन्च कर दिया है। वहीं दूसरी तरफ घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बताया जा रहा है कि यह हमला सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर किया गया था।

0 1,000,091

अनंतनाग। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में ग्रेनेड हमला हुआ है। शहर में स्थिति डीसी दफ्तर के बाहर भीड़ पर अज्ञात शख्स द्वारा ग्रेनेड फेंक दिया गया। इस धमाके में 10 से ज्यादा लोगों के घायल होने की सूचना है। शुरुआती जानकारी के अनुसार जहां ग्रेनेड फेंका गया वहां काफी भीड़ थी और लोग संभल पाते इससे पहले ही धमाका हो गया और इसमें 10 से ज्यादा लोग घायल हो गए। धमाके के तुरंत बांद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंद करते हुए आरोपी शख्स की तलाश में सर्च ऑपरेशन लॉन्च कर दिया है। वहीं दूसरी तरफ घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बताया जा रहा है कि यह हमला सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर किया गया था।

जानकारी अनुसार जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में डीसी ऑफिस के बाहर ग्रेनेड से हमला, 10 लोग गंभीर रूप से घायल. बताया जा रहा है कि इस हमले में घायल सभी लोग स्थानीय नागरिक हैं. फिलहाल पुलिस ने सभी घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया है. अभी तक मिली सूचना के अनुसार घायलों में एक स्थानीय पत्रकार और पुलिसकर्मी भी शामिल हैं. घटना की जानकारी मिलने के बाद सेना ने इलाके की घेराबंदी कर आंतकियों की तलाश शुरू कर दी है. बता दें कि बीते कुछ दिनों में इस तरह की यह कोई पहली घटना नहीं है. कुछ दिन पहले ही जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के रामबन में बटोटे इलाके में जारी मुठभेड़ के दौरान सेना ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया था. जबकि सेना (Indian Army) का एक जवान भी शहीद हो गया था. दूसरी तरफ, सुरक्षाबलों ने आतंकियों द्वारा बंधक बनाए गए सभी नागरिकों को सही-सलामत बचा लिया था.

जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी मुकेश सिंह ने बताया था कि सभी बंधकों को सही-सलामत बचा लिया गया है. ऑपरेशन खत्म हो गया है. मुठभेड़ में सेना के एक जवान शहीद हो गया था, जबकि दो पुलिस कर्मी घायल हो गए थे. बता दें कि जम्मू-कश्मीर में शनिवार के सुबह अलग-अलग जगह तीन हमले की सूचना मिली थी. दो जगहों पर आतंकियों और सुरक्षा बल के बीच मुठभेड शुरू हो गई थी. जबकि एक जगह आतंकियों ने सुरक्षाकर्मियों पर ग्रेनेड से हमला किया था.

मुठभेड़ के दौरान आतंकी पास के ही एक घर में घुस गए और वहीं से फायरिंग करने लगे. सेना के अनुसार आतंकी श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर एक बस को रोकना चाह रहे थे. इसी दौरान सेना के जवानों ने उन्हें चारों तरफ से घेर कर उनपर फायरिंग शुरू कर दी. सेना के सूत्रों ने बताया था कि आतंकियों ने एक घर में लोगों को बंधक बना लिया और वहीं से रह-रहकर सुरक्षाकर्मियों पर फायरिंग कर रहे थे. इसके बाद पूरे इलाके को घेर लिया गया, ताकि आतंकी कहीं बचकर न निकल पाएं. कई घंटे चले ऑपरेशन के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों को मार गिराने में कामयाबी हासिल की और बंधकों को सुरक्षित बचा लिया.

बता दें कि आज जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के 2 महीने हो गए हैं. आतंकियों के जरिए लगातार जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के विरोध में कदम उठाए जा रहे हैं. इसी बीच अनंतनाग में इस हमले को अंजाम दिया गया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.