गे-सेक्स पार्टनर ने की थी इसरो साइंटिस्ट की हत्या, पैसा बनी वजह

56 वर्षीय सुरेश कुमार इसरो में नेशनल रिमोट सेंसिंग सेंटर (NRSC) के वैज्ञानिक थे. पुलिस कमिश्नर अंजनी कुमार ने आरोपी श्रीनिवास की गिरफ्तार की पुष्टि की है.

  • आरोपी श्रीनिवास पैसे के लिए इसरो वैज्ञानिक को कर रहा था ब्लैकमेल
  • इसरो वैज्ञानिक सुरेश कुमार का बेटा अमेरिका और बेटी दिल्ली में रहते हैं

हैदराबाद। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के वैज्ञानिक एस सुरेश कुमार की हत्याकांड में पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है. साथ ही मामले में एक आरोपी की गिरफ्तार की है, जिसकी पहचान 39 वर्षीय जनगामा श्रीनिवास के रूप में हुई है. वह एक प्राइवेट पैथोलॉजी लैब का लैब टेक्नीशियन है.

हैदराबाद पुलिस के मुताबिक आरोपी श्रीनिवास ने पैसे के लिए सुरेश कुमार की हत्या की. पुलिस जांच में खुलासा हुआ कि आरोपी श्रीनिवास वैज्ञानिक सुरेश कुमार का गे-सेक्स पार्टनर था. वह सुरेश कुमार से सेक्स के बदले पैसे की मांग कर रहा था. 30 अक्टूबर को आरोपी श्रीनिवास चाकू के साथ सुरेश कुमार के घर पहुंचा था. इसके बाद उसने सुरेश कुमार से शारीरिक संबंध बनाए थे और फिर पैसे की मांग की थी.

बताया जा रहा है कि पैसे को लेकर सुरेश कुमार और आरोपी श्रीनिवास के बीच विवाद हो गया था, जिसके बाद उसने चाकू से सुरेश कुमार पर हमला कर दिया. इस घटना में सुरेश कुमार की मौत हो गई. 56 वर्षीय सुरेश कुमार इसरो में नेशनल रिमोट सेंसिंग सेंटर (NRSC) के वैज्ञानिक थे. पुलिस कमिश्नर अंजनी कुमार ने आरोपी श्रीनिवास की गिरफ्तार की पुष्टि की है.

आपको बता दें कि एक अक्टूबर को सुरेश कुमार की हैदराबाद स्थित उनके अपार्टमेंट में हत्या कर दी गई थी. वो अपने अपार्टमेंट में अकेले रहते थे. उनका परिवार चेन्नई में रहता है. सुरेश कुमार की हत्या के बाद मामले की जांच के लिए पुलिस ने तीन टीमें बनाई थी. पुलिस जांच और फोरेंसिक सबूत में पाया गया कि सुरेश कुमार की हत्या के लिए 39 वर्षीय जनगामा श्रीनिवास जिम्मेदार है.

सुरेश कुमार पिछले 20 साल से हैदराबाद में रह रहे हैं. उनकी पत्नी भी हैदराबाद में ही जॉब करती थीं, लेकिन साल 2005 में उनका चेन्नई ट्रांसफर हो गया था. सुरेश कुमार का बेटा अमेरिका में रहता है, जबकि बेटी दिल्ली में रहती है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.