Inspiring: पंजाब के सोहन सिंह गिल ने 83 साल की उम्र में हासिल की मास्टर डिग्री

सोहन सिंह गिल का जन्म 15 अगस्त 1937 को हुआ था और उन्होंने ग्रामीण स्कूलों में पढ़ाई की. गिल ने बुधवार को पंजाब के जालंधर में लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में आयोजित दीक्षांत समारोह में अपनी डिग्री प्राप्त की.

0 999,147

नई दिल्ली: उम्र कभी एक बाधा नहीं होती है और आप सीखने के लिए कभी बूढ़े नहीं होते हैं. 83 साल के सोहन सिंह गिल ने यही साबित किया जब उन्होंने 18 सितंबर, 2019 को मास्टर डिग्री हासिल की. गिल ने बुधवार को पंजाब के जालंधर में लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में आयोजित दीक्षांत समारोह में अपनी डिग्री प्राप्त की.

 

होशियारपुर, पंजाब के दत्ता गांव में रहने वाले सोहन सिंह गिल ने 1957 में महिपालपुर के खालसा कॉलेज से ग्रेजुएशन करने के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी. इसके तुरंत बाद उन्होंने एक टीचिंग कोर्स शुरू किया था. दो साल पहले, 81 साल की उम्र में, गिल ने एक लांग डिस्टेंस एजुकेशन कोर्स में शामिल होने का फैसला किया और अब उन्होंने अंग्रेजी में अपना मास्टर्स पूरा किया है.

 

गिल ने कहा, “अपनी इच्छा शक्ति और ईश्वर की कृपा से, मैंने वही हासिल किया है जो मैं हमेशा से चाहता हूं. अंग्रेजी बचपन से ही मेरा पसंदीदा विषय रहा है. केन्या में रहने के दौरान, मुझे इसमें महारत हासिल करने का मौका मिला.” सोहन सिंह गिल का जन्म 15 अगस्त 1937 को हुआ था और उन्होंने ग्रामीण स्कूलों में पढ़ाई की. अंग्रेजी भाषा के अलावा उन्हें खेलों में, विशेषकर हॉकी में रुचि थी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.