ह्यूस्टन में पीएम मोदी के संबोधन से पहले होगा रंगारंग कार्यक्रम, 400 कलाकार कर रहे हैं दिन रात मेहनत

अमेरिका प्रवास में नरेंद्र मोदी जहां वैश्विक नेता के बदले अवतार में नजर आएंगे तो वहीं उनके कल होने वाले संबोधन से पहले स्टेडियम में रंगारंग कार्यक्रम होगा.

ह्यूस्टन: अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में 22 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण से पहले 90 मिनट यानी तकरीबन डेढ़ घंटे के रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा. ‘वोवन’ नाम के इस सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए 400 कलाकार दिन रात मेहनत कर रहे हैं. इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले 400 कलाकरों को 27 टीमों में बांटा गया हैं.

 

‘वोवन’ में गीत, संगीत, नृत्य के अलावा मल्टीमीडिया और लेजर शो भी होगा. स्टेडियम में मौजूद 50,000 से ज्यादा दर्शकों और टेलीविजन पर सीधा प्रसारण देख रहे लोगों का मन मोह लेंने वाले इस कार्यक्रम में पुरातन भारतीय संस्कृति और आधुनिकता का समिश्रण बखूबी उकेरा जाएगा.

Image result for pm modi program in-houston

नब्बे मिनट के इस कार्यक्रम के लिए दो मौलिक गीतों की रचना भी की गई है. यह गीत दूसरी और तीसरी पीढ़ी के अमेरिका में बसे भारतीय समुदाय के संघर्ष की कहानी और अपनी जड़ों से जुड़े रहने की जिजीविषा दिखाते हैं. कार्यक्रम में नृत्य और गान की प्रस्तुति में भारतीयता के साथ -साथ अनेकता में एकता की झलक साफ दिखाई देगी. भारत के कोने-कोने से आकर अमेरिका में बसे भारतीयों की विविधता भी इस  रंगारंग कार्यक्रम में परोसी जाएगी.

Image result for pm modi program in-houston

इस कार्यक्रम को लेकर विजय चौथाईवाले ने कहा, ”इस कार्यक्रम में डोनाल्ड ट्रम्प का आना भारत की बढ़ती ताकत का प्रतीक है.।पीएम अब तक के सबसे बड़े डायसपोरा को संबोधित करेंगे. अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए भी सबसे बड़ी गैदरिंग होगी. ये ऐतिहासिक मौका होगा जब अमेरिकी राष्ट्रपति , दूसरे राष्ट्र प्रमुख के साथ मंच साझा करेंगे.”

 

बता दें कि पीएम मोदी आज ही अमेरिका के लिए रवाना हो चुके हैं. वह 27 सितंबर तक अमेरिका में रहेंगे इस दौरान ‘हाउडी मोदी’ इवेंट में शिरकत करने के अलावा वह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ द्विपक्षीय मुलाकात भी करेंगे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.