कपिल सिब्बल का अमित शाह पर वार, कहा- कश्मीर में हालात सामन्य तो फारुक अब्दुल्ला क्यों हैं गिरफ्तार?

फारुक अब्दुल्ला को लेकर कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने सवाल किया है कि अब्दुल्ला गिरफ्तार क्यों हैं.

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 खत्म करने के 43 दिन बाद भी वहां हालात समान्य नहीं होने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला को हिरासत में रखने को लेकर सवाल उठाया है.

 

कपिल सिब्बल ने कहा, ”पहले बीजेपी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में 92 प्रतिशत लोगों ने आर्टिकल 370 का स्वागत किया. वहां सामान्य स्थिति बनी रहेगी. उसके बाद अमित शाह ने सदन में कहा कि फारुक अब्दुल्ला को न हिरासत में लिया गया है और न ही गिरफ्तार किया गया है. अगर सार्वजनिक सुरक्षा के लिए तब कोई खतरा नहीं था तो अब क्यों? क्योंकि वाइको ने याचिका दायर की है.”

बता दें कि तमिलनाडु की पार्टी एमडीएमके के नेता वाइको ने फारुख अब्दुल्ला को अपना मित्र बताते हुए एक याचिका SC में दाखिल की है. वाइको के वकील ने कहा, “अब्दुल्ला से कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है. हम नहीं जानते कि वह कहां हैं. उन्हें हिरासत में रखा गया है या नहीं.” सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने याचिका का विरोध किया. उन्होंने कहा कि याचिकाकर्ता का फारुख अब्दुल्ला से कोई संबंध नहीं है. लेकिन कोर्ट ने कहा कि सरकार वाइको की याचिका पर 30 सितंबर तक जवाब दे.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाने के बाद केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने कई स्थानीय नेताओं को हिरासत में रखा है. सरकार का कहना हा कि किसी भी अप्रिय घटना को अंजाम न दिया जाए इस वजह से यहकदम उठाया गया है.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.