गुजरात: PM मोदी के जन्मदिन पर सूरत में काटा जाएगा 7 हजार किलो का 700 फीट लंबा केक

अपने जन्मदिन पर पीएम नरेंद्र मोदी सबसे पहले अपनी मां से मिलेंगे. मां हीरा बा से आशीर्वाद लेंगे. इसके बाद कई कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे. बता दें कि पीएम मोदी के बर्थ डे पर पूरे गुजरात में नर्मदा महोत्सव मनाया जा रहा है. क़रीब 5000 जगहों पर नर्मदा की आरती होगी.

0 998,539

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आज 69वां जन्मदिन है. इस मौके पर अपने गृहराज्य गुजरात के दौरे पर हैं. गुजरात के सूरत में आज पीएम मोदी के जन्मदिन पर विशेष तौर पर सेलिब्रेशन किया जाने वाला है. जन्मदिन को खास बनाने के लिए एक अनोखा केक तैयार किया गया है. इस केक को एक ”केक अगेन्स्ट्स करप्शन” थीम पर बनाया गया है. इस केक की खास बात यह है की ये वजन में 7000 किलो और लंबाई में 700 फीट लंबा है.

Related image

यह केक सूरत के सरसाना पोलिटेक्निक हॉल में रखा जाएगा. जहां पर इस केक को 700 लोग काटेंगे और पीएम मोदी का बर्थडे मनाएंगे. सूरत के जाने-माने बेकर्स द्वारा यह आयोजन किया गया है. समुदाय के कई वर्ग के आईकॉनिक लोगों के साथ मिलकर यह केक काटा जाएगा और करीब इसके के साथ तीन अलग-अलग वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाए जाने की संभावना जताई जा रही है.

 

अपने जन्मदिन पर पीएम नरेंद्र मोदी सबसे पहले अपनी मां से मिलेंगे. मां हीरा बा से आशीर्वाद लेंगे. लोकसभा चुनाव में मतदान करने से पहले भी मोदी अपनी मां के घर जाकर आशीर्वाद लिया था. पीएम मोदी के बर्थ डे पर पूरे गुजरात में नर्मदा महोत्सव मनाया जा रहा है. क़रीब 5000 जगहों पर नर्मदा की आरती होगी.

Image result for pm modi birthday

गुजरात में अपना 69वां जन्मदिन मनाएंगे PM, मां के आशीर्वाद से करेंगे दिन की शुरूआत

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए 17 सितंबर खास दिन है, क्योंकि आज उनका जन्मदिन है. आज यानि मंगलवार को मोदी 69 साल के हो जाएंगे. इस बार उन्होंने अपना जन्मदिन अपनी जन्म भूमि में मनाने का फ़ैसला किया है. नरेंद्र मोदी गुजरात के अहमदाबाद पहुंच चुके हैं. अपने जन्मदिन पर पीएम नरेंद्र मोदी सबसे पहले गांधीनगर के रायसण इलाके में अपने छोटे भाई पंकज मोदी के घर जाकर सुबह अपनी मां से मिलेंगे. मां हीरा बा से आशीर्वाद लेंगे.

Related image

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी पहले ही ट्वीट कर चुके हैं, “हम 17 सितंबर को अपने प्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी के जन्मदिन पर केवाडिया में होने वाले ‘नमामि देवी नर्मदा महोत्सव’ में उनके स्वागत के लिए तैयारी हैं.”

 

पीएम मोदी के बर्थ डे पर पूरे गुजरात में नर्मदा महोत्सव मनाया जा रहा है. क़रीब 5000 जगहों पर नर्मदा की आरती होगी. महोत्सव के अवसर पर नर्मदा आरती का आयोजन भी किया जाएगा.

मां से मुलाकात के बाद वो नर्मदा जिले के केवड़िया जायेंगे जहां स्थित सरदार सरोवर बांध के पूरी तरह भर जाने के मौके पर राज्य सरकार की ओर से मनाये जा रहे नमामी देवी नर्मदे महोत्सव में शिरकत करेंगे. वह नर्मदा के जल की पूजा भी करेंगे. मोदी वहां स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के आसपास विकसित की जा रही विभिन्न पर्यटक सुविधाओं का भी जायजा लेंगे. क़रीब 10 बजे पीएम नरेन्द्र मोदी गरूडेश्वरदत्त मंदिर में पूजा करेंगे. उसके बाद वो वह केवड़िया में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

 

बता दें कि बीजेपी भी पूरे सप्ताह ‘सेवा सपथ’ का आयोजन करेगी, जिसमें पार्टी प्रमुख अमित शाह सहित प्रत्येक बीजेपी सदस्य भाग लेंगे. इस दौरान सफाई अभियान चलाया जाएगा और जरूरतमंदों की मदद के लिए रक्तदान किया जाएगा.

 

पीएम का गुजरात दौरा- ये है कार्यक्रम

  • · सुबह 7 बजे मां का आशीर्वाद लेंगे
  • · इसके बाद वह केवड़िया के लिए निकलेंगे
  • · सुबह 8 से 9.30 केवड़िया में चल रहे विभिन्न परियोजनाओं का निरीक्षण करेंगे
  • · सुबह 9.30 से 10 बजे वह नर्मदा का पूजन और डैम कंट्रोल रूम का दौरा करेंगे
  • · सुबह 10 से 11 गरुड़ेश्वर वियर स्थित दत्त मंदिर में दर्शन एवं चिल्ड्रन न्यूट्रीशन पार्क जाएंगे
  • · सुबह 11 से 12 तक एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे
  • · दोपहर 1.15 बजे वह वापस सचिवालय हेलीपैड, गांधीनगर
  • · दोपहर 1.30 से 2.30 तक गांधीनगर राजभवन रिजर्व एवं मीटिंग
  • · दोपहर 2.30 के बाद वह दिल्ली के लिए रवाना होंगे

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.