करतापुर कॉरिडोर / पाक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा- सेवा शुल्क के रूप में श्रद्धालुओं को देने होंगे 1400 रुपए

इससे पहले दोनों देशों के बीच इस मुद्दे पर दोनों देशों के बीच शुल्क और प्रोटोकॉल अफसरों की नियुक्ति के मसले पर सहमति नहीं बन पाई थी भारत ने पाक के इस कदम का विरोध यह कहकर किया था कि सिख इतिहास के अनुसार श्रद्धालुओं से किसी गुरुद्वारा साहिब में जाने पर एंट्री टैक्स नहीं लिया जाता है

इस्लामाबाद. करतारपुर कॉरिडोर मामले में पैंतरा बदलते हुए पाक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैसल ने कहा कि भारतीय श्रद्धालुओं से एंट्री टैक्स नहीं प्रति भारतीय श्रद्धालु 1400 रुपए (20 डॉलर) सेवा शुल्क लेगा। इससे पहले अटारी में 4 सितंबर को दोनों देशों के बीच हुई मीटिंग में इस मुद्दे पर दोनों देशों के बीच शुल्क और प्रोटोकॉल अफसरों की नियुक्ति के मसले पर सहमति नहीं बन पाई थी। भारत ने पाक के इस कदम का विरोध यह कहकर किया था कि सिख इतिहास के अनुसार श्रद्धालुओं से किसी गुरुद्वारा साहिब में जाने पर एंट्री टैक्स नहीं लिया जाता है।

कैप्टन बोले- मोदी पाक पर दबाव बनाएं

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सेवा शुल्क मामले में पीएम मोदी से विशेष दखल देेकर पाक पर दबाव बढ़ाने को कहा है। कैप्टन ने कहा इससे श्रद्धालुओं पर आर्थिक बोझ पड़ेगा। ज्यादातर श्रद्धालु आर्थिक तौर पर यह बोझ नहीं सह सकते। वही अकाली दल के वरिष्ठ नेता व पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने पाकिस्तान सरकार से उक्त फीस तत्काल वापिस लेने की मांग की वही इस बाबत भारत सरकार से बात कर मामले में दखल देने की मांग रखी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.