डेढ़ लाख का मंगलसूत्र निगल गया बैल, गोबर में ढूंढता रहा मालिक, फिर…

अंत में किसान बैल को लेकर डॉक्टर के पास गया. जांच में पता चला कि मंगलसूत्र बैल के रेटिकुलम में फंसा हुआ है. इसके बाद डॉक्टर ने 9 सितंबर को बैल का ऑपरेशन किया और मंगलसूत्र निकाला. बैल की हालत स्थिर है, उसको टांके लगाए गए हैं. उसकी देखभाल की जा रही है.

0 999,178
अहमदनगर. महाराष्ट्र सहित देश के कई राज्यों में पोला त्यौहार मनाया जाता है जिसमें बैलों को सजाकर उन्हें गली-गली घुमाया जाता है और उनकी पूजा की जाती है. इसी त्यौहार की पूजा में एक अजीबोगरीब वाकया सामने आया जहां एक बैल ने डेढ़ लाख का मंगलसूत्र निगल लिया. नौ दिन बाद उसके पेट से निकालने के लिए ऑपरेशन तक करना पड़ गया.
दरअसल, महाराष्ट्र के अहमदनगर के एक गांव में एक किसान ने पोला के दिन अपने बैल को पूरे गांव में घुमाया और घर पर उसकी पूजा की. पूजा के समय थाली में किसान की पत्नी ने सोने का मंगलसूत्र रख दिया. ठीक इसी दौरान बिजली चली गई. बिजली जाते ही जैसे किसान की पत्नी अंदर मोमबत्ती लेने गई इतने में बैल मिठाई के साथ ही सोने का मंगलसूत्र ही निगल गया. पत्नी ने जब यह बात किसान को बताई तो किसान ने बैल के मुंह को टटोला लेकिन तब तक मंगलसूत्र बैल के पेट में पहुंच चुका था.
डेढ़ लाख का मंगलसूत्र निगल गया बैल, गोबर में ढूंढता रहा मालिक, फिर...
गांव वालों की सलाह पर किसान ने इंतजार किया कि हो सकता है गोबर में मंगलसूत्र निकले. करीब आठ दिन किसान ने बैल के गोबर में मंगलसूत्र खोजा लेकिन मंगलसूत्र नहीं मिला.अंत में किसान बैल को लेकर डॉक्टर के पास गया. जांच में पता चला कि मंगलसूत्र बैल के रेटिकुलम में फंसा हुआ है. इसके बाद डॉक्टर ने 9 सितंबर को बैल का ऑपरेशन किया और मंगलसूत्र निकाला. बैल की हालत स्थिर है, उसको टांके लगाए गए हैं. उसकी देखभाल की जा रही है.
बता दें कि पोला के त्यौहार में जिनके घरों में बैल होते हैं, उन्हें सजाकर घुमाया जाता है. बैलों को खाने के लिए कुछ दिया जाता है और उनकी पूजा होती है. कुछ लोग बैलों को मिठाई के साथ-साथ सोना भी चढ़ाते हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.