पश्चिम बंगालः पुलिस और लेफ्ट के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, कई लोग घायल

रैली सिंगूर में उस जगहों से निकाली गई थी जहां टाटा का नैनो कार संयंत्र लगना था लेकिन विरोध के चलते उसे यहां यह परियोजना रद्द करनी पड़ी थी.

0 900,456

 

हावड़ा: पश्चिम बंगाल में युवाओं के लिए रोजगार की मांग को लेकर शुक्रवार को लेफ्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ता राज्य सचिवालय की ओर मार्च करते हुए आगे बढ़ रहे थे. इस दौरान पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की जिसके बाद प्रदर्शन उग्र हो गया. कार्यकर्ताओं के तेवर को देखते हुए पुलिस को लाठियां भांजनी पड़ी जिससे कई लोग घायल हो गए हैं. सूत्रों के अनुसार, सीपीएम की छात्र और युवा शाखा के कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर पथराव किया. इसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे और लाठीचार्ज किया.

 

स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) और डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया (डीवाईएफआई) के सदस्यों ने राज्य के युवाओं के लिए रोजगार के अवसरों की मांग करते हुए गुरुवार को सिंगूर से रैली निकाली थी. इस रैली का शुक्रवार की दोपहर को राज्य सचिवालय पर समापन होना था. रैली सिंगूर में उस जगहों से निकाली गई थी जहां टाटा का नैनो कार संयंत्र लगना था लेकिन विरोध के चलते उसे यहां यह परियोजना रद्द करनी पड़ी थी.

लाठीचार्ज के विरोध में लेफ्ट के नेताओं ने ममता बनर्जी के खिलाफ जमकर हमले बोले. लेफ्ट के नेता सुजान चक्रवर्ती ने कहा कि पुलिस छात्रों पर जमकर लाठियां बरसाई. आसूं गैस के गोले छोड़े. पुलिस की ओर से की गई यह कार्रवाई अमानवीय है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.