महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: कांग्रेस-एनसीपी के बीच 125-125 सीटों पर होगा बंटवारा- हुसैन दलवी

महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों की सरगर्मियों के बीच कांग्रेस के राज्यसभा सांसद हुसैन दलवी ने कहा है कि विधानसभा चुनावों में कांग्रेस और एनसीपी 125-125 सीटों पर चुनाव लड़ सकती हैं.

 

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस की ओर से बड़ा बयान सामने आया है. कांग्रेस के राज्यसभा सांसद हुसैन दलवी ने कहा है कि विधानसभा चुनावों में कांग्रेस और एनसीपी 125-125 सीटों पर चुनाव लड़ सकती हैं. आपको बता दें कि इस साल के अंत में महाराष्ट्र विधानसभा के चुनाव होने हैं.

 

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों के नाम स्क्रीनिंग कमेटी मीटिंग में तय किए जाएंगे. कांग्रेस और एनसीपी बराबर-बराबर सीटों यानि 125-125 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगी. करीब 100 सीटों पर दोनों पार्टियों के बीच सहमति बन भी चुकी है.

 

उन्होंने बताया कि उम्मीदवारों को लेकर पार्टी के भीतर मंथन जारी है और जल्द ही दोनों पार्टियां उम्मीदवार भी तय कर लेंगी. इसके बाद लिस्ट को एआईसीसी के पास रिव्यू के लिए भेजा जाएगा.

 

आपको बता दें कि आज ही महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी मीटिंग है. महाराष्ट्र में विधानसभा की 288 सीटें हैं जिनमें से कांग्रेस और एनसीपी 250 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.