रात में भड़की चिंगारी, सुबह हुआ धमाका, फिर आग की चपेट में आ गया ONGC प्लांट

नवी मुंबई के ऑयल एंड नेचुरल गैस कारपोरेशन प्लांट में आग लग गई है. आग मंगलवार सुबह 7 बजे एक धमाके के बाद लगी. इससे पहले सोमवार देर रात को प्लांट के कोल्ड स्टोरेज में चिंगारी भड़की और मामूली आग लगी थी. मुंबई में ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन के प्लांट में आग लग गई है. बताया जा रहा है आग नवी मुंबई में ओएनजीसी के कोल्ड स्टोरेज में लगी है.

0 999,213
  • हादसे में 5 लोगों की मौत और 8 घायल हैं, जिनकी हालत गंभीर है
  • उरण के ONGC प्लांट से मुंबई में गैस की आपूर्ति की जाती है
  • प्लांट में ऑयल प्रोसेसिंग प्रक्रिया पर फिलहाल कोई असर नहीं

मुंबई में ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन (ओएनजीसी) के प्लांट में आग लग गई है. बताया जा रहा है आग नवी मुंबई में ओएनजीसी के कोल्ड स्टोरेज में लगी है. आग काफी भयंकर है. कोल्ड स्टोरेज में दर्जनभर लोगों के फंसे होने की आशंका है. फिलहाल 5 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 8 घायल बताए जा रहे हैं. घायलों की हालत गंभीर है.

आग की लपटों को देखते हुए आस-पास के तीन किलोमीटर तक के इलाके को खाली कराया जा रहा है. मौके पर दमकल विभाग की आधा दर्जन से अधिक गाड़ियां पहुंच गई हैं और आग बुझाने की कोशिश की जा रही है. दमकल विभाग के अलावा ओएनजीसी की टीम भी आग बुझाने की कोशिश कर रही है.

ओएनजीसी प्लांट के कोल्ड स्टोरेज में लगी इस आग से जुड़ी कई वीडियो और फोटोज़ ट्विटर पर भी साझा किए जा रहे हैं, जो आग कितनी भयंकर है इसका अंदाजा दे रहे हैं. ऐसे ही कुछ वीडियो को यहां देखिए…

इतना ही नहीं, फिलहाल प्लांट में गैस की प्रोसेसिंग रोक दी गई है. गैस की सप्लाई भी रोक दी गई है, ताकि घटना का असर ज्यादा ना बढ़ सके. ONGC की तरफ से एक ट्वीट कर इस घटना की जानकारी भी दी गई है और लोगों को अपडेट किया गया है.

कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि ONGC प्लांट के वाटर ड्रेनेज में मंगलवार सुबह आग लग गई, जिसकी वजह से गैस को डायवर्ट कर दिया गया है. हालांकि, इस आग की वजह से ऑयल प्रोसेसिंग पर किसी तरह का असर नहीं पड़ा है.

ONGC प्लांट में अचानक एक जोरदार धमाका हुआ. धमाके के चंद मिनटों के बाद आग की लपटों ने पूरे प्लांट को अपने आगोश में लिया. हादसे के दौरान प्लांट में करीब दर्जनभर लोग मौजूद थे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.