नवी मुंबई के उरण में ONGC प्लांट में लगी भीषण आग, अब तक 5 लोगों की मौत कई लोग फंसे, खाली कराया जा रहा इलाका

मुंबई में ऑयल एंड नेचुरल गैस कारपोरेशन के प्लांट में आग लग गई है. बताया जा रहा है आग नवी मुंबई में ओएनजीसी के कोल्ड स्टोरेज में लगी है.

0 985,729

मुंबईमहाराष्ट्र में नवी मुंबई के उरण में ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन (ओएनजीसी) प्लांट में भीषण आग लग गई है. इस हादसे में अबतक पांच लोगों की मौत हो गई है. वहीं, कई घायल बताए जा रहे हैं. आग सुबह करीब 7 बजे लगी थी. फिलहाल दमकल के कर्मचारी आग को बुझाने में जुटे हुए हैं. आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है.

धुएं की वजह से आग बुझाने में काफी दिक्कत

 

बताया जा रहा है कि ये आग ओएनजीसी के गैस प्रोसेसिंग प्लांट में लगी है. आग इतनी भयंकर है कि इसकी लपटे काफी ऊपर तक उठ रही हैं. आग से निकलते हुए घुएं को काफी दूर तक देखा जा सकता है. दमकल के कर्मचारियों को धुएं की वजह से आग बुझाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

आग की लपटों को देखते हुए आस-पास के इलाके को खाली कराया जा रहा है. मौके पर दमकल विभाग की आधा दर्जन से अधिक गाड़ियां पहुंच गई है और आग बुझाने की कोशिश की जा रही है. दमकल विभाग के अलावा ओएनजीसी की टीम भी आग बुझाने की कोशिश कर रही है.

प्लांट में एलपीजी गैस के चलते आग लगातार बढ़ती जा रही है. फिलहाल प्लांट में गैस की प्रोसेसिंग रोक दी गई है. गैस की सप्लाई भी रोक दी गई है. आग में कई आम लोगों के फंसे होने की आशंका है. आसपास के इलाकों को खाली कराया जा रहा है. बताया जा रहा है कि सुबह 7 आग लगी.

घरघर एलपीजी गैर मुहैया कराता है ओएनजीसी का ये प्लांट

स्थानीय लोगों के मुताबिक, जिस वक्त प्लांट में ये आग लगी थी उस वक्त जोरदार धमाके की आवाज सुनी गई थी. खबर है कि प्लांट के आस-पास रहने वाले लोग गैस और आग फैलने के डर से अपना घर छोड़कर दूर चले गए हैं. प्रशासन की आस-पास के इलाकों को खाली करवा रहा है. ओएनजीसी का ये प्लांट घर-घर एलपीजी गैर मुहैया कराता है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.