विंग कमांडर अभिनंदन ने IAF प्रमुख धनोआ के साथ भरी मिग-21 फाइटर प्लेन से उड़ान

इस साल फरवरी में पाकिस्तानी एफ-16 को मार गिराने के बाद आज पहली बार विंग कमांडर अभिनंदन ने वायुसेना प्रमुख के साथ मिग-21 से उड़ान भरी.

0 985,672

नई दिल्ली: पाकिस्तान का लड़ाकू विमान एफ 16 मार गिराने वाले भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान ने आज एक बार फिर मिग 21 में उड़ान भरी. इस बार उन्होंने अकेले नहीं बल्कि वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ के साथ उड़ान भरी.

वहीं, विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान ने इसी साल फरवरी में ही पाकिस्तान में किए गए एयर स्ट्राइक के दौरान अपनी दिलेरी से सबका दिल जीता है. 27 फरवरी 2019 को पाकिस्तानी वायु सेना के लड़ाकू विमान F-16 को मार गिराने जैसे बहादुरी वाले काम करने के लिए उन्हें वीर चक्र से सम्मानित किया गया था.

Image

बता दें कि पाकिस्तानी लड़ाकू विमान को मार गिराने के दौरान विंग कमांडर अभिनंदन 27 फरवरी को पाकिस्तानी सरजमीं चले गए थे, जिसके बाद पाकिस्तान द्वारा उन्हें बंदी बना लिया गया था। अभिनंदन को हाल ही में मेडिकल टेस्ट के बाद उड़ान भरने के लिए मंजूरी दे दी गई है. जब पाकिस्तानी लड़ाकी विमान एफ-16 को अभिनंदन ने मार गिराया, उस वक्त भी विंग कमांडर अभिनंदन मिग -21 ही उड़ा रहे थे.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.