चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली लड़की को लाया गया सुप्रीम कोर्ट

पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली लड़की सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है. सुप्रीम कोर्ट के जज लड़की से मुलाकात कर पीड़िता का पक्ष सुनेंगे.

0 998,919
  • सुप्रीम कोर्ट पहुंची पीड़िता
  • विक्रमजीत बनर्जी यूपी सरकार का रखेंगे पक्ष

पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली लड़की सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है. फिलहाल जज लड़की से मुलाकात कर रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद लड़की को अदालत में लाया गया है. एडिशनल सॉलिसिटर जनरल विक्रमाजीत बनर्जी सुनवाई में योगी सरकार का प्रतिनिधित्व करेंगे.

पीड़िता को जज के चैबर में लाया गया है, जहां जज पीड़िता से मुलाकात कर रहे हैं. चैंबर में जस्टिस आर भानुमति और जस्टिस ए एस बोपन्ना पीड़िता का पक्ष सुन रहे हैं.

शाहजहांपुर केस में लापता लड़की को राजस्थान से एक लड़के के साथ यूपी पुलिस ने बरामद किया है. लड़के का नाम संजय सिंह है और वह शाहजहांपुर के सुखदेव कॉलेज में एलएलबी का स्टूडेंट है. संजय लापता लड़की के साथ था.

शाहजहांपुर मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सख्ती दिखाई थी. सर्वोच्च अदालत ने कहा था कि लड़की को सुप्रीम कोर्ट लेकर आइए, कोर्ट रूम में सिर्फ लड़की को आने की इजाजत मिलेगी.

किसी भी प्रेस वाले को उस लड़की से मिलने की इजाजत नहीं दी जाएगी. पहले वकीलों ने कोर्ट से कहा था कि लड़की अभी फतेहपुर सीकरी में है, जिसपर अदालत ने उन्हें दिल्ली लाने का आदेश दिया.

शाहजहांपुर के एसएस लॉ कॉलेज में पढ़ने वाली लापता लड़की के माता-पिता ने 27 अगस्त को कॉलेज के निदेशक और बीजेपी नेता स्वामी चिन्मयानंद पर अपहरण का मामला दर्ज कराया था. इससे पहले लड़की ने स्वामी चिन्मयानंद पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.