नारदा मामला : CBI ने तृणमूल के तीन सांसदों के खिलाफ मुकदमा चलाने के लिए अनुमति मांगी

सीबीआई ने टीएमसी के तीन मौजूदा सांसदों सौगत रॉय, काकोली घोष और प्रसून बनर्जी के खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी मांगी और इसके अलावा तामलुक लोकसभा क्षेत्र के पूर्व सांसद सुवेंदु अधिकारी पर भी मुकदमा चलाने के लिए लोकसभा अध्यक्ष से मंजूरी मांगी है.

0 999,904

नई दिल्लीः सीबीआई ने नारदा स्टिंग ऑपरेशन मामले में तृणमूल कांग्रेस के तीन सांसदों और एक पूर्व सांसद के खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी के लिए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से संपर्क किया है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी है.

 

सीबीआई ने ममता बनर्जी नीत तृणमूल कांग्रेस के तीन सांसदों सौगत रॉय, काकोली घोष और प्रसून बनर्जी के खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी मांगी. वहीं 48 वर्षीय सुवेंदु अधिकारी पश्चिम बंगाल में तामलुक लोकसभा क्षेत्र के पूर्व सांसद हैं और अभी वह राज्य सरकार में परिवहन मंत्री हैं.

 

तीन मौजूदा सांसद कौन हैं
73 वर्षीय सौगत रॉय दम दम से सांसद हैं वहीं काकोली घोष (59) बारासात क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करती हैं. प्रसून बनर्जी (64) हावड़ा से सांसद हैं.

 

अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी ने लोकसभाध्यक्ष से अनुरोध किया है कि वह इन नेताओं के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति दें. सूत्रों ने कहा कि अगर मंजूरी दी जाती है तो चारों नेताओं के नाम एजेंसी द्वारा आरोप पत्र में रखे जा सकते हैं. अधिकारियों ने कहा कि नारदा स्टिंग का मामला तृणमूल के कुछ नेताओं और पश्चिम बंगाल के नौकरशाहों से जुड़ा हुआ है, जिन्हें एक निजी कंपनी का प्रतिनिधि बताने वाले पत्रकार से पैसे लेते हुए कथित तौर पर रिकार्ड किया गया था.

 

बुधवार को सीबीआई ने की बीजेपी के नेता मुकुल रॉय और तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य के डी सिंह से पूछताछ
केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने नारदा स्टिंग मामले के सिलसिले में बुधवार को बीजेपी के नेता मुकुल रॉय और तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य के डी सिंह से पूछताछ की. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. इस स्टिंग में तृणमूल के कुछ नेता और कुछ सरकारी अधिकारी एक कंपनी के प्रतिनिधि के रूप में खुद को पेश कर रहे एक पत्रकार से कथित रूप से पैसे लेते दिख रहे हैं. अधिकारियों के अनुसार राय यहां सीबीआई मुख्यालय पहुंचे जहां उनसे पूछताछ के लिए कोलकाता से अधिकारियों की एक टीम आयी थी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.