बीजेपी ने सदस्यता अभियान में सात करोड़ लोगों को पार्टी से जोड़ा, कुल सदस्यों की संख्या 18 करोड़ हुई

पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि समाज के सभी वर्गों ने बीजेपी का सदस्य बनने में अपनी रूची दिखाई. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल और जम्मू-कश्मीर में बीजेपी की सदस्यता को लेकर विशेष रूझान देखने को मिला.

नई दिल्ली: बीजेपी के देशभर में अब 18 करोड़ सदस्य हो गए हैं. 11 करोड़ सदस्य पहले से थे और सात करोड़ लोग इस साल जुड़े हैं. पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बताया कि 62,35,967 लोगों की ऑफलाइन माध्यम से सदस्यता आई है. जहां सर्वर वीक था वहां डिजिटल रूप से डाटा कैप्चर नहीं हो पाया. ये सारी संख्या हम जोड़ लें तो ये सात करोड़ के आसपास हो जाएगी.

 

जेपी नड्डा ने कहा, ”इस दौरान सभी वर्गों में एक बहुत बड़ा रुझान बीजेपी के सदस्य बनने के लिए देखा गया. आर्मी के अफसर, खिलाड़ी और समाज के सभी वर्ग के लोगों ने बीजेपी को ज्वाइन करने में अपनी रुचि दिखाई. पश्चिम बंगाल और जम्मू-कश्मीर में भी बीजेपी की सदस्यता को लेकर विशेष रुझान दिखा.” उन्होंने कहा कि हमारा सदस्यता अभियान तो समाप्त हो गया है, लेकिन हमारी मेम्बरशिप प्रक्रिया चलती रहेगी. अब सितंबर में एक्टिव मेंबर बनाने का अभियान शुरू होगा.

बीजेपी नेता ने आगे कहा, ”हमारा सदस्यता अभियान 6 जुलाई को वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के कर-कमलों से शुरु हुआ था. इसकी समाप्ति 20 अगस्त को हुई. ये एक सफल अभियान रहा है.” इसके साथ ही जेपी नड्डा ने जानकारी दी कि बूथ का चुनाव 10 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक चलेगा. इसके अलावा नवंबर में जिला इकाइयों का चुनाव होगा और उसके बाद राज्य के चुनाव होंगे. वहीं संगठन का राष्ट्रीय स्तर का चुनाव दिसंबर महीने में होगा.

दिलचस्प बात ये है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने अपनी झोली में 18 करोड़ मत हासिल करके पूर्ण बहुमत के जादुई आंकड़े को पार किया था. 2014 में बीजेपी को 282 सीटें मिली थीं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.