क्या PAK रच रहा कोई साजिश ? LoC पर भेजे स्पेशल फोर्स के 100 कमांडो

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कश्मीर मुद्दे को उठाने के बीच पाकिस्तान ने अपने स्पेशल फोर्स के 100 कमांडो को एलओसी पर भेजा है. जिसके बाद आशंका जताई जा रही है कि पाकिस्तान भारत के खिलाफ कोई नई साजिश रच सकता है.

0 900,626
  • पाकिस्तान ने LoC के पास 100 कमांडो को भेजा
  • भारतीय सेना PAK को मुंहतोड़ जवाब देने को तैयार
  • LoC पर भारतीय सेना की चौकियां अलर्ट पर

 

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कश्मीर मुद्दे को उठाने के बीच पाकिस्तान ने अपने स्पेशल फोर्स के 100 कमांडो को एलओसी के पास भेजा है. जिसके बाद आशंका जताई जा रही है कि पाकिस्तान भारत के खिलाफ कोई नई साजिश रच सकता है. वहीं सूत्रों का कहना है कि भारतीय सेना पाकिस्तान की तरफ से किसी भी कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है.

पाकिस्तान के जरिए एलओसी पर अपनी मौजूदगी बढ़ाई जाने के बाद से भारतीय सेना की चौकियां भी अलर्ट पर हैं. सूत्रों ने कहा कि भारतीय सेना ने हाल ही में केरन और माछिल सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा बैट की कार्रवाई को नाकाम कर दिया. सेना और चौकियों को अलर्ट पर रहने की बात कही गई है. पाकिस्तान ने एलओसी पर भी अपनी मौजूदगी बढ़ाई है.

सरक्रीक इलाके में भी कमांडो की तैनाती

 

Image result for pakistan special force

पाकिस्तान ने गुजरात के सरक्रीक इलाके के सामने भी एसएसजी कमांडो को तैनात किया है. पाकिस्तान ने इकबाल-बाजवा पोस्ट पर अपने कमांडो को तैनात किया है. सूत्रों के मुताबिक आशंका जताई जा रही है कि पाकिस्तान अपने कमांडो का इस्तेमाल वहां तैनात भारतीय सुरक्षा बलों के खिलाफ ऑपरेशन करने के लिए कर सकता है.

एसएसजी कमांडो भारतीय सेना के खिलाफ बॉर्डर एक्शन टीम की मदद करेंगे. पाकिस्तान लंबे समय से जम्मू-कश्मीर और एलओसी इलाके में भारतीय सेना के खिलाफ कार्रवाई करता रहा है.

भारत और पाकिस्तान के बीच सरक्रीक विवाद लंबे समय से रहा है. सरक्रीक विवाद 1960 के दशक में शुरू हुआ था. सरक्रीक विवाद दरअसल 60 किलोमीटर लंबी दलदली ज़मीन का विवाद है जो भारतीय राज्य गुजरात और पाकिस्तान के राज्य सिंध के बीच स्थित है.

सरक्रीक पानी के कटाव के कारण बना है और यहां ज्वार भाटे के कारण यह तय नहीं होता कि कितने हिस्से में पानी रहेगा और कितने में नहीं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.