मध्य प्रदेश: कमलनाथ की केंद्र सरकार से अपील- नक्सल प्रभावित दो जिलों में 4G नेटवर्क उपलब्ध कराया जाए

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने वाम उग्रवाद के हालात की समीक्षा के लिए गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में हुई बैठक में आग्रह किया कि केंद्र सरकार इन दोनों जिलों में 4जी मोबाइल नेटवर्क उपलब्ध कराए.

0 955,529

 

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सोमवार को केंद्र सरकार से आग्रह किया कि राज्य के दो नक्सल प्रभावित जिलों में 4जी मोबाइल नेटवर्क उपलब्ध कराया जाए. उन्होंने वाम उग्रवाद के हालात की समीक्षा के लिए गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह आग्रह किया.

 

एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि वाम उग्रवाद प्रभावित बालाघाट और मंडला जिलों में खराब नेटवर्क के कारण सूचना संग्रहित करने और साझा करने में मुख्य मुद्दा है. उन्होंने आग्रह किया कि केंद्र सरकार इन दोनों जिलों में 4जी मोबाइल नेटवर्क उपलब्ध कराए.

 

अधिकारी ने कहा कि कमलनाथ ने जानकारी दी कि इन इलाकों में संचार नेटवर्क काफी हद तक पुलिस वायरलेस सिस्टम पर निर्भर होता है और टेलीफोन व मोबाइल के खराब नेटवर्क के कारण 50 फीसदी आदिवासी विकास खंडों में सिर्फ 2जी नेटवर्क आता है. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि बालाघाट में दो सड़कों और एक सेतु और मंडला में दो सड़कों व तीन सेतुओं के निर्माण के लिए 33.74 करोड़ रुपये मुहैया कराये जाएं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.