कर्नाटक: कांग्रेस नेता सिद्धारमैया का दावा- येदियुरप्पा सरकार एक साल भी नहीं चल पाएगी

मध्यावधि विधानसभा चुनाव का अनुमान व्यक्त करते हुए सिद्धारमैया ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा कि वे चुनाव की तैयारियां शुरू कर दें और पार्टी को मजबूत बनाएं. उन्होंने पूछा कि 105 विधायकों के साथ बीजेपी कब तक सरकार में रह पाएगी.

 

बेंगलुरु: कर्नाटक की बीएस येदियुरप्पा सरकार ने सोमवार को एक महीना पूरा कर लिया. इसके साथ ही कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धारमैया ने दावा किया कि मौजूदा सरकार एक साल भी नहीं चल पाएगी. मध्यावधि विधानसभा चुनाव का अनुमान व्यक्त करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा कि वे चुनाव की तैयारियां शुरू कर दें और पार्टी को मजबूत बनाएं.

सिद्धारमैया ने कहा, ”मैंने कहा कि पार्टी को मजबूत करो. चुनाव किसी भी समय हो सकता है, क्योंकि किसी को भी विश्वास नहीं है कि येदियुरप्पा सरकार लंबे समय तक चलेगी.” उन्होंने हुबली में कहा, ”…यदि उन्होंने बागियों (कांग्रेस-जेडीएस के अयोग्य घोषित किए गए 17 विधायकों) के सहयोग से सरकार बनाई है तो क्या यह लंबी चल सकती है? मुझे नहीं लगता कि वे एक साल भी रह पाएंगे.”

 

सिद्धारमैया ने कहा कि यदि वे (बीजेपी) एक साल तक भी सरकार चला लेते हैं तो यह बड़ी चीज होगी. उन्होंने पूछा कि 105 विधायकों के साथ बीजेपी कब तक सरकार में रह पाएगी. उन्होंने कहा, ”उनके (बीजेपी) पास जनादेश नहीं है, उन्होंने खरीद-फरोख्त की. लोग उन्हें सबक सिखाएंगे.”

Leave A Reply

Your email address will not be published.