अरुण जेटली के निधन पर एलके आडवाणी ने जताया दुख, कहा- शानदार सांसद और प्रशासक थे

बीजेपी के नेता और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का निधन हो गया है. उनके निधन पर लाल कृष्ण आडवाणी ने दुख जताया है. उन्होंने कहा है कि वह एक शानदार सांसद और प्रशासक थे.

0 921,271

 

 

नई दिल्लीः देश के पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के सांसद अरुण जेटली का निधन हो गया है. उनके निधन पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता और मार्गदर्शक मंडल के सदस्य लाल कृष्ण आडवाणी ने दुख जताया है. लाल कृष्ण आडवाणी ने कहा कि अरुण जेटली कानून के अलावा एक उत्कृष्ट सांसद और एक महान प्रशासक भी थे. वह पार्टी के लिए दशकों से समर्पित कार्यकर्ता थे. जब मैं बीजेपी का अध्यक्ष था तब जेटली पार्टी में शामिल हुए थे और जल्द ही सबके चहेते बन गए.

 

जेटली के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए आडवाणी कहा, ”अरुण जी को उनके तेज और विश्लेषणात्मक दिमाग के लिए जाना जाता था. वह जटिल से जटिल समस्याओं का भी समाधान निकाल लेते थे. वह एक ऐसे व्यक्ति थे जिन्होंने राजनीति के साथ-साथ अपनी दोस्ती को काफी महत्व दिया और उसे आगे बढ़ाया.”

 

बता दें कि अरुण जेटली पिछले कई दिनों से दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में भर्ती थे. एम्स में उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था. उनके निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी समेत विपक्षी नेताओं ने भी शोक जताया है.

 

आडवाणी ने कहा, ”जेटली के निधन की खबर सुनकर मुझे काफी दुख पहुंचा है. मैंने एक और नजदीकी नेता, पार्टी के सहकर्मी को खो दिया. वह न सिर्फ अति गंभीर नेता थे बल्कि जाने माने कानूनी विशेषज्ञ भी थे.”

 

पार्टी के वरिष्ठ नेता ने कहा, ”राजनीति में मृदुभाषी होने के लिए भी अरुण जेटली को याद किया जाएगा. वह नेक दिल इंसान थे. वह भोजन प्रेमी थे. वह हमेशा मुझे अच्छे रेस्टोरेंट के बारे में जानकारी देते रहते थे. हर दिवाली वह अपने परिवार के साथ मेरे घर मिलने आते थे.”

 

जेटली का निधन न सिर्फ पार्टी बल्कि पूरे देश के लिए बड़ी क्षति है. जेटली का निधन मेरे लिए अपूर्णीय क्षति है. भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें. संगीताजी, सोनाली, रोहन और उनके परिवार के सभी सदस्यों के प्रति मेरी संवेदना. ऊं शांति.

Leave A Reply

Your email address will not be published.